1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 06, 2021 17:30 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। 

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Breaking News June 05 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से सब्जियों की मांग कम होने से गोरखपुर के सब्जी उगाने वाले किसान परेशान है। एक किसान ने बताया, "पिछले एक साल से लॉकडाउन की वजह से सब्जियों की बिक्री पर असर पड़ रहा है। खेत में लगी लागत भी  नहीं निकल पा रही है।"

  • 10:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 13,800 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 25,346 लोग डिस्चार्ज हुए और 365 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले: 2,68,275

  • 10:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर BSF के जवानों ने परिवारजनों के साध वृक्षारोपण किया। आईजी BSF ने बताया, "हम पर्यावरण दिवस मना रहे हैं। आज हम हजारों पौधे अपने प्रांगण में लगा रहे हैं। यह मुहीम अगले एक महीने तक चलती रहेगी। हम करीब 20 हजार पौधे लगाएंगे।"

  • 10:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 1,907 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 3,619 लोग डिस्चार्ज हुए और 79 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    सक्रिय मामले: 24,454
    कुल डिस्चार्ज: 5,38,534
    कुल मृत्यु: 15,009

  • 10:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 818 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,102 लोग डिस्चार्ज हुए और 19 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    सक्रिय मामले: 9,484

  • 10:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में पिछले 24 घंटे में शनिवार को कोरोना के 723 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,744 लोग डिस्चार्ज हुए और 59 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले: 9,974

  • 10:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 718 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2,225 लोग डिस्चार्ज हुए और 38 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले: 11,344

  • 9:36 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट में हिमाचल प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया। हम देखेंगे कि आगे की कक्षाओं में बच्चों को कैसे भेजेंगे? जो नए मानदंड CBSE तय करेगी उसी मानदंड के आधार पर हम अपनी नीति बनाएंगे: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री

  • 9:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन के हेनान प्रांत में कोयला खदान में विस्फोट, दो लोगों की मौत

    बीजिंग: मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक कोयला खदान में गैस विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य लापता हो गए। चीन की सरकारी मीडिया सीजीटीएन ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह हादसा हेनान के हेबी सिटी में हेबी कोल एंड इलेक्ट्रिक कंपनी लिमिटेड द्वारा संचालित कोयला खदान में शुक्रवार शाम करीब पांच बजकर 50 मिनट पर हुआ। सीजीटीएन की रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाश एवं बचाव कार्य जारी है। 

  • 9:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु सरकार ने 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द की

    तमिलनाडु सरकार ने 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की शनिवार को घोषणा की और कहा कि छात्रों को अंक प्रदान करने पर निर्णय के लिए एक समिति बनायी जाएगी। सरकार ने कहा है कि तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में कोविड-19 की दूसरी लहर की मौजूदगी और तीसरी लहर की आशंका के कारण यह फैसला किया गया है। शिक्षकों, शिक्षाविदों और विशेषज्ञों के साथ तीन दिनों तक विचार-विमर्श करने के बाद मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा है, ‘‘इस साल के लिए 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द की जाती है।’’ विज्ञप्ति में बताया गया कि छात्रों को अंक प्रदान करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में एक समिति बनायी जाएगी और इसकी सिफारिशों के आधार पर अंक दिए जाएंगे। साथ ही कहा गया कि इसी अंक के आधार पर कॉलेज पाठ्यक्रमों में दाखिला होगा। 

  • 8:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा में आज 567 नए कोविड मामले, 17 मौतें और 1,433 रिकवरी दर्ज़ की गई। सक्रिय मामले: 8,216, कुल मामले: 1,58,990

  • 8:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    2 हफ्ते पहले हमने दिल्ली सरकार को लिखा भी था कि अगर पूरी मार्केट नहीं खोल सकते तो ऑड-ईवन  के तहत खोल दीजिए। सरकार का फैसला काफी अच्छा है। हमने मार्केट में सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया है। कल हमारी DM के साथ बैठक है: अशोक रंधावा सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष 

  • 8:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मणिपुर में शनिवार को कोरोना के 717 नए मामले आए,  जबकि 9 मौतें और 740 रिकवरी दर्ज़ की गई। सक्रिय मामले 9,016 हैं। प्रदेश में रिकवरी रेट 81.82% है।

     

  • 8:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश बोर्ड कक्षा-12 की परीक्षाएं मौजूदा COVID19 स्थिति के कारण रद्द कर दी गईं हैं। साथ ही हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 14 जून सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया है।

  • 8:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षारोपण किया। उन्होंने कहा, "मेरी सभी से अपील है कि हमें हर हाल में अपने राज्य में हरियाली को बनाए रखना होगा। हरियाली बनाए रखने में ही जीवन का संरक्षण है।"

  • 8:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 98 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 175 लोग डिस्चार्ज हुए और 3 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। कुल सक्रिय मामले: 925

  • 8:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रदेश में ब्लैक फंगस की रोकथाम के लिए राजस्थान सरकार ने शनिवार को विशेष विमान भेजकर इंजेक्शन वाइल्स मंगवाई। 2 विशेष विमानों से 1000 और 1350 वाइल्स प्राप्त हो चुकी हैं। शेष 9000 वाइल्स विशेष कोल्ड स्टोरेज कंटेनर में आगामी दो दिनों पहुँच जाएगी: राजस्थान स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा

  • 8:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में आज शनिवार को कोरोना के 13,659 नए मामले, 300 मौतें और 21,776 डिस्चार्ज दर्ज़ किए गए, राज्य में रिकवरी रेट 95.01% है। मुंबई में आज 866 नए मामले, 28 मौतें और 1,045 रिकवरी दर्ज़ की गई; रिकवरी रेट 95% है।

  • 8:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में आज 942 नए कोविड मामले, 32 मौतें और 3,364 रिकवरी दर्ज़ की गई; सक्रिय मामले 21,550 हैं।

  • 8:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र से सस्ते में वैक्सीन लो और बाजार में मुनाफा कमाओं। यह सारे काम कांग्रेस शासित राज्यों में हो रहे हैं। राजस्थान में वैक्सीन गड्ढों में मिली। राहुल गांधी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं। उनसे उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वे देश के हित के लिए बोलेंगे: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

  • 8:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सीरो सर्वे इस बार हम उत्तर प्रदेश के सभी 75 ज़िलों में करा रहे हैं। इसका उद्देश्य यह जानना है कि कितने प्रतिशत लोगों में कोविड एंटीबॉडी बनी है। हर ज़िले से 744 सैंपल्स सामान्य लोगों के और 42 सैंपल्स पहले पॉजिटिव हुए लोगों के ले रहे हैं: विकासेंदु अग्रवाल स्टेट सर्विलांस ऑफिसर

  • 8:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा: रोहतक में कथित तौर पर संपत्ति विवाद में एक अज्ञात आदमी ने महिला की हत्या कर दी। पुलिस थाना अर्बन एस्टेट रोहतक इंचार्ज ने बताया, "मृतका अपने लड़के के साथ रहती थी। कल रात को इनकी गला रेतकर हत्या की गई। पुलिस ज़मीनी विवाद के अलावा अन्य पहलुओं के आधार पर जांच कर रही है।"

  • 8:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तेलंगाना में शनिवार को कोरोना के 2,070 नए मामले सामने आए, 18 मौतें और 3,762 रिकवरी दर्ज़ की गई; रिकवरी रेट 94.47% है।

  • 8:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जावरा में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

     

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश में 10,373 नए मामले, 80 मौतें और 15,958 रिकवरी दर्ज़ की गई; राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1,28,108 है।

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में ज़िला प्रशासन द्वारा चारदीवारी गिराकर कब्ज़ा छुड़ाया गया। ये ऋषि शर्मा के फार्म हाउस और होटल है, जिसमें रास्ते की ज़मीन पर कब्ज़ा किया गया था। आज हमने इनकी चारदीवारी को ध्वस्त करके 2-2.5 मीटर ज़मीन को मुक्त कराया है। जांच जारी है: रणजीत सिंह एसडीएम

  • 6:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केन्द्र ने केजरीवाल सरकार की घर तक राशन पहुंचाने की योजना पर रोक लगाई: सूत्र

    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार की घर-घर तक राशन पहुंचाने की महत्वाकांक्षी योजना पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है। दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार इस योजना के लिए सभी तैयारियां हो चुकी थीं और इसे अगले सप्ताह से शुरू किया जाना था। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र ने इस योजना को इस आधार पर रोक दिया कि इसे लागू करने से पहले इसकी मंजूरी नहीं ली गई थी।’’ 

  • 5:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जी7 के वित्त मंत्रियों की बैठक में वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों पर समुचित करारोपण के लक्ष्य से वैश्विक स्तर पर कर व्यवस्था में सुधार के करार पर सहमति बनी: ब्रिटेन के वित्त मंत्री 

  • 5:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुडुचेरी में आज 613 नए मामले, 12 मौतें और 1,312 रिकवरी दर्ज़ की गई; सक्रिय मामलों की संख्या 8,783 है।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उन्होंने गलती को स्वीकार नहीं किया, परन्तु सुधार लिया। इसके लिए मैं केजरीवाल को धन्यवाद देता हूं। अगर गलती स्वीकार करते तो उनका बड़प्पन होता क्योंकि राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की बात थी, उम्मीद है वे इसपर विचार करेंगे: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, अरविंद केजरीवाल पर बोलते हुए

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सऊदी अरब हज यात्रा को लेकर अब जो फैसला करेगा भारत उस फैसले के साथ खड़ा रहेगा। पिछली बार कोरोना के कारण हज यात्रा नहीं हो पाई थी। हमने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं। हमने हज यात्रा के लिए लोगों से आवेदन भी ले लिए हैं: केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: मुंबई में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बांद्रा के अली यावर जंग नेशनल इंस्टीट्यूट में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा, "मैंने दो पौधे लगाए। पर्यावरण के बगैर हम जी नहीं सकते हैं। मैं लोगों से पर्यावरण को मजबूत करने की अपील करता हूं।"

  • 4:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में मानसून ने दी दस्तक

    महाराष्ट्र में शनिवार को पहुंचे दक्षिण पश्चिम मानसून के कारण राज्य के कुछ तटीय हिस्सों में बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र की निदेशक शुभांगी भुते ने कहा कि मानसून उम्मीद के मुताबिक रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण पश्चिम मानसून महाराष्ट्र में पहुंच गया है। यह औपचारिक रूप से तटीय रत्नागिरी जिले में हरनाई बंदरगाह में पहुंच गया है। इसके दस्तक देने का वास्तविक क्षेत्र सोलापुर तथा मराठावाड़ा के कुछ हिस्सों तक और उसके बाद तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश तक होता है।।’’ उन्होंने बताया कि मानसून से इन क्षेत्रों में बारिश आने की उम्मीद है। शुभांगी ने कहा, ‘‘मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है।’’ कुछ दिनों पहले मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि मानसून के उत्तर तथा दक्षिण भारत में सामान्य रहने, मध्य भारत में सामान्य से अधिक रहने और पूर्व तथा पूर्वोत्तर भारत में सामान्य से कम रहने का अनुमान है। 

  • 4:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जीएसटी संग्रह मई में जीएसटी संग्रह 1.02 लाख करोड़ रुपये रहा : वित्त मंत्रालय

  • 4:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कल प्रदेश में 4,01,582 वैक्सीन की डोज़ लगाई गई। पूरे प्रदेश में साढ़े 5,000 से अधिक केंद्रों पर वैक्सीन का आयोजन किया जा रहा है। अब तक हम कुल 1,62,42,637 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुके हैं। 35,95,560 लोगों को दूसरी डोज़ दे चुके हैं: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य

  • 4:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 19,438 हो गई है। रिकवरी दर प्रदेश में 97.6% हो गया है। कल 120 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। कल प्रदेश में 3,09,017 सैंपल की जांच की गई: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

  • 4:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार  के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

  • 4:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले कोविड वार्ड में कार्यरत दीप चंद के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा। 

  • 4:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उच्च न्यायालय ने जूनियर डॉक्टरों को हड़ताल खत्म करने के लिए कहा, हिमने भी उनसे यही कहा है लेकिन वे मान नहीं रहे हैं। हमने उनकी मांगों को मान लिया हैं लेकिन वे हमसे बात नहीं कर रहे हैं। क्या उन्हें कोई दूसरी विचारधारा के लोग भ्रमित कर रहे हैं?: विश्वास सारंग, मध्य प्रदेश के मंत्री

  • 4:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर लखनऊ में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने लोगों को वृक्षारोपण के लिए पौधे भेंट किए। उन्होंने कहा, "हमने कोरोना के समय देखा कि ऑक्सीजन की कितनी ज़रूरत है। हमने सोचा आज हम 500 घरों में डिलीवरी बॉय के माध्यम से पौधे पहुंचाएंगे।"

  • 4:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 414 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,683 लोग डिस्चार्ज हुए और 60 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। पॉजिटिविटी दर घटकर अब 0.53% हो गई है। कुल सक्रिय मामले: 6,731

  • 3:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ये बहुत दुख की बात है कि एक सरकार जिसको इस समय समाज सेवा करनी चाहिए और पंजाब में हमारे पीड़ित भाई-बहनों को दवाई पहुंचानी चाहिए वो सारा समय कैप्टन साहब और सिद्धू साहब के क्रिकेट मैच में लगा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी

  • 3:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब सरकार ने कोविशील्ड की एक डोज़ 309 रुपये में खरीदी और उसे आगे निजी अस्पतालों को 1000 रुपये के दाम पर दे रहे हैं और निजी अस्पताल वैक्सीन को 1560 रुपये में बेच रहा है: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी 

  • 3:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस की दूसरी वेव में कुल 646 डॉक्टरों की मौत हुई: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

  • 3:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 24 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 1.65 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध है: स्वास्थ्य मंत्रालय 

  • 2:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत सरकार ने नए आईटी नियमों के अनुपालन के लिए ट्विटर को फाइनल नोटिस दिया

  • 12:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो 50% क्षमता के साथ शुरू की जा रही है: दिल्ली के मुख्यमंत्री

     

  • 12:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरकारी दफ़्तरों में ग्रुप ए ऑफिसर 100% और बाकी इसके नीचे वाले 50% ऑफिसर काम करेंगे। जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी काम करेंगे: दिल्ली के मुख्यमंत्री

     

  • 12:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन काफी रियायत दी जा रही है। बाज़ार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

     

  • 8:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से नीला सत्यापित बैज वापस लिया: उपराष्ट्रपति का कार्यालय

  • 8:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मुख्य सचेतक और भाजपा के वरिष्ठ विधायक नरिंदर बरागटा का आज सुबह चंडीगढ़ के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह हाल ही में कोविड -19 से उबरे थे ।

     

  • 7:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीमा शुल्क के हवाई खुफिया इकाई ने गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर केरल के एक व्यक्ति के पास से 57 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।केरल का रहनेवाला शख्स एयर अरेबिया के विमान से शारजाह से यहां पहुंचा था और उसके पास से 1,276 ग्राम की कुल 11 सोने की सिल्लियां मिलीं, जिसकी कीमत 57.75 लाख रुपये है। आगे की जांच जारी है। 

     

  • 7:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। फेसबुक का कहना है कि उसकी जांच में यह पाया गया कि छह जनवरी को कैपिटल बिल्डिंग पर हमले से पहले उन्होंने हिंसा को बढ़ावा दिया था। 

  • 7:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छत्तीसगढ़ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता (एक्जिक्यूटिव इंजीनियर) सुरेंद्र कुमार चंद्रा और उनके परिवार के सदस्यों की 1.72 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्ति को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कुर्क किया है। कुर्क की गई संपत्ति में बैंक बैलेंस के साथ ही बिलासपुर और जांजगीर चंपा जिले में कृषि भूमि, भूखंड (प्लॉट) और घर शामिल हैं।

     

bigg boss 15