1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 22:55 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- इस प्रदेश के अनेक इलाकों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का अनुमान

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- रेलवे ने दी गुड न्यूज! किया कई नई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : 7 Feb Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 12:16 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत में संक्रमण के 12,000 से अधिक नए मामले, 78 और लोगों की मौत

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 12,059 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,08,26,363 हो गई है और दैनिक मृत संख्या इस माह में तीसरी बार 100 से नीचे रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, इस बीमारी के कारण 78 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,54,996  हो गई है। इस महामारी से होने वाली मृत्यु के दैनिक आंकड़ों में यह संख्या पिछले नौ महीने में सबसे कम है। कोरोना वायरस के मरीजों की मृत्युदर 1.43 प्रतिशत है। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    वाहन कबाड़ नीति में नए वाहनों की खरीद पर मिलेंगे कई लाभ : गडकरी

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नयी नीति के तहत नया वाहन खरीदते समय अपने पुराने और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को ‘कबाड़’ (स्क्रैप) करने का विकल्प चुनने वाले खरीदारों को कई लाभ दिए जाएंगे। इस नीति को काफी प्रोत्साहन देने वाला करार देते हुए गडकरी ने कहा कि इससे आने वाले वर्षों में भारतीय वाहन उद्योग का कारोबार 30 प्रतिशत बढ़कर 10 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा। बजट 2021-22 में स्वैच्छिक वाहन कबाड़ नीति की घोषणा की गई है। 

  • 8:03 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री असम में दो अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे और 'असोम माला' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। पश्चिम बंगाल के हल्दिया में प्रधानमंत्री बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोविड-19 : दिल्ली में अब तक एक लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया

    दिल्ली में अब तक कोविड-19 टीकाकरण किये गये लोगों की संख्या शनिवार को एक लाख के आंकड़े को पार कर गई, जिनमें अधिकतर स्वास्थ्यकर्मी हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। शनिवार को दिल्ली में 9,500 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। इनमें अग्रिम मोर्चे के कर्मी भी शामिल हैं। यह लक्षित संख्या का करीब 53 फीसदी है।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्यप्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोप में दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया

    मध्यप्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने शनिवार को जबलपुर में दो अलग-अलग मामलों में कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में खाद्य विभाग के एक निरीक्षक और शहरी विकास विभाग में सहायक इंजीनियर का प्रभार संभाल रहे एक अधिकारी को गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि खाद्य निरीक्षक पेनेंद्र मेशराम को तीन मामलों को सुलझाने के लिए शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उन्होंने बताया, ‘‘दूसरे मामले में सहायक इंजीनियर का प्रभार देख रहे आदित्य सिंह को ठेके का कार्य पूर्ण होने का प्रमाणपत्र देने के एवज में शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। मेशराम एवं सिंह पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X