Friday, March 29, 2024
Advertisement

येदियुरप्पा ने बदली अपने नाम की स्पेलिंग, शपथ से पहले नाम से D हटाया और I जोड़ा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने अपने नाम की अंग्रेजी स्पैलिंग फिर से बदल कर पहले जैसी ही कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2019 19:34 IST
BSY changes spelling, it's Yediyurappa now- India TV Hindi
BSY changes spelling, it's Yediyurappa now

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने अपने नाम की अंग्रेजी स्पैलिंग फिर से बदल कर पहले जैसी ही कर ली है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर अंक ज्योतिष से प्रभावित होकर यह बदलाव किया है।

सरकार बनाने का दावा करने के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला को शुक्रवार को लिखे उनके पत्र में और बाद में भाजपा नेता को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने के लिए शपथग्रहण समारोह के लिए भेजे गए आधिकारिक आमंत्रण में यह बदलाव सार्वजनिक हुआ। ऐसी खबरें हैं कि आज शाम चौथी बार मुख्यमंत्री बने भाजपा के इस दिग्गज नेता ने अंक ज्योतिष के आधार पर यह बदलाव किया है।

उन्होंने अपने नाम के अक्षरों में पहली बार बदलाव तब किया था जब उन्हें 2007 में मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन्होंने इसे बदल कर yediyurappa की बजाए yeddyurappa कर लिया था जिसे इस बार बदल कर उन्होंने फिर पहले जैसा ही कर लिया है। हालांकि इस बदलाव से उनकी किस्मत में कोई खास फर्क देखने को मिला नहीं क्योंकि मुख्यमंत्री के तौर पर अगले दो कार्यकाल भी उनके पूरे नहीं हुए। इस बीच पार्टी की तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश किए जाने के बाद राज्य भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

गौरतलब है कि राज्य विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार मंगलवार को गिर गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement