Thursday, March 28, 2024
Advertisement

BUDGET 2018: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'बजट से गरीबों की आकांक्षाएं पूरी होंगी'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पेश केंद्रीय आम बजट 2018-19 की तारीफ करते हुए कहा कि इससे गरीबों की आकांक्षाओं को पंख लग जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2018 21:34 IST
amit shah- India TV Hindi
amit shah

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पेश केंद्रीय आम बजट 2018-19 की तारीफ करते हुए कहा कि इससे गरीबों की आकांक्षाओं को पंख लग जाएंगे। शाह ने ट्वीट किया, "इस बजट से गरीबों की आकांक्षाओं को पंख लग जाएंगे। नए भारत के बजट से सही मायने में समाज के सभी वर्ग सशक्त होंगे और उनकी समृद्धि होगी।"

बजट के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बजट में की गई घोषणाओं से गरीबों का विकास होगा। उन्होंने कहा, "इस बजट से विकास की कहानी आगे बढ़ेगी। इसमें कई ऐसे फैसले लिए गए हैं, जिनसे देश के गरीबों का विकास होगा।"भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "कृषि व ग्रामीण क्षेत्र के लिए रिकॉर्ड बजटीय आवंटन से अभूतपूर्व विकास होगा और कृषि संवृद्धि में इजाफा होगा। ग्रामीण विकास और कृषि पर लगातार ध्यान देना हमारी सरकार की बानगी है।"

शाह ने किसानों के लिए उनकी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लागत का डेढ़ गुना करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली को बधाई दी।  उन्होंने कहा, "इससे किसानों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता जाहिर होती है और यह इस बात का भी द्योतक है कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने को लेकर हम प्रतिबद्ध हैं।"उन्होंने 10 करोड़ गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर देने की भी प्रशंसा की। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित करने की एक अनूठी पहल है। इससे भारत की करीब 40 फीसदी आबादी के 10 करोड़ परिवारों को पांच लाख रुपये प्रति परिवार बीमा कवर के साथ सुरक्षित किया जाएगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement