Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मोदी कैबिनेट ने दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर को नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा सेक्टर 62 तक बढ़ाने को दी मंजूरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया। इस परियोजना को दिल्ली मेट्रो रेल निगम पूरा करेगी...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 16, 2018 16:22 IST
metro- India TV Hindi
metro

नई दिल्ली: नोएडा में सार्वजनिक परिवहन ढांचे को मजबूत बनाने की पहल करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर का विस्तार नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा सेक्टर 62 तक करने को मंजूरी प्रदान कर दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया। इसके तहत दिल्ली मेट्रो कारिडोर को 6.675 किलोमीटर तक बढ़ाया जाएगा। इस पर 1967 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें भारत सरकार की हिस्सेदारी 340.60 करोड़ रुपये होगी।

इस परियोजना को दिल्ली मेट्रो रेल निगम पूरा करेगी। यह परियोजना केंद्रीय मेट्रो अधिनियम, मेट्रो रेलवे निर्माण कार्य अधिनियत 1978 और मेट्रो रेलवे परिचालन एवं रखरखाव अधिनियम के ढांचे के तहत संचालित होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement