1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सीबीआई ने 2 डीआईजी और 14 एसपी समेत 19 अधिकारियों के तबादले किये

सीबीआई ने 2 डीआईजी और 14 एसपी समेत 19 अधिकारियों के तबादले किये

सीबीआई ने दो डीआईजी, 14 पुलिस अधीक्षकों और तीन अतिरिक्त एसपी समेत 19 अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 02, 2020 23:30 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: सीबीआई ने दो डीआईजी, 14 पुलिस अधीक्षकों और तीन अतिरिक्त एसपी समेत 19 अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है। पीटीआई के पास उपलब्ध आदेश की प्रति के अनुसार मुजफ्फरपुर आश्रय केंद्र में नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले में जांच की अगुवाई कर रहे उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अभय सिंह को कोलकाता में विशेष अपराध शाखा से दिल्ली में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ लाया गया है, लेकिन वह यौन उत्पीड़न मामलों की जांच करते रहेंगे। 

प्रशासनिक अधिकारी कार्मिक डी पी सिंह के हस्ताक्षर से जारी आदेश में स्पष्ट है कि जिन अधिकारियों को किसी संवैधानिक अदालत की ओर से विशेष रूप से उनका नाम लेकर किसी मामले में निगरानी रखने, जांच करने या पूछताछ करने का निर्देश दिया गया है, वे ऐसा करते रहेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि इसे सीबीआई निदेशक की स्वीकृति मिली है। अधिकारियों के मुताबिक भ्रष्टाचार निरोधक इकाई का नेतृत्व कर रहे डीआईजी नितिन दीप को भ्रष्टाचार निरोधक-पांचवीं इकाई का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि एसपी पार्थ मुखर्जी को यहां मुख्यालय में एआईजी के रूप लाया गया है। वह कोलकाता स्थित आर्थिक अपराध चतुर्थ इकाई को देख रहे थे जो चिटफंड मामलों की जांच कर रही थी। मुखर्जी यहां विवेक प्रियदर्शी की जगह लेंगे जिन्हें जयपुर स्थानांतरित किया गया है। प्रियदर्शी ने 2जी स्पेक्ट्रम मामलों में जांच का नेतृत्व किया था। आर्थिक अपराध-तृतीय इकाई में एसपी विजयेंद्र बिदरी का तबादला इंटरपोल समन्वय इकाई में कर दिया गया है और वह एजेंसी की सिस्टम्स विंग को देखेंगे। अधिकारियों के अनुसार अगस्ता वेस्टलैंड, विजय माल्या और अन्य मामलों की जांच कर रहे दल में शामिल किरन एस को भ्रष्टाचार निरोधक-पांचवीं इकाई में भेजा गया है। 

अफसरों के अनुसार अन्य जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है या जिन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है उनमें एसपी अभिषेक दुलार, अनूप टी मैथ्यू, राजपाल मीना, शियस ए, जयदेवन ए, सुधांशु धर मिश्रा, पी के मांझी, जय नारायण राणा, शांतनु कर और पी के पांडेय हैं। अतिरिक्त एसपी संजय कुमार सिन्हा, एस डी मिश्रा और गजानंद बैरवा का भी तबादला कर दिया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13