Friday, May 03, 2024
Advertisement

J&K: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, BSF का एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने गुरुवार को एकबार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए उजम्मू के अरनिया सेक्टर के भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी है। जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 15, 2017 11:11 IST
bijendra singh- India TV Hindi
bijendra singh

जम्मू: पाकिस्तान से देर रात जम्मू के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इस फायरिंर में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पर दूसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

वहीं बीएसएफ के जवान पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। इससे पहले पाक ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर तोड़ा था। सीमा पार से की गई इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी फायरिंग का बीएसएफ और भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे।

इस गोलाबारी में शहीद बीएसएफ जवान की पहचान बिजेन्दर बहादुर सिंह के रुप में हुई है। जो कि उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाले है। इस सीजफायर के उल्लंघन के कुछ समय पहले ही कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने नौगाम के अरीगाम इलाके में अबू इस्माइल और उसके एक साथी को मुठभेड़ में मार गिराया।

इस्माइल लश्कर-ए-तौयबा का टॉप कमांडर था और उसी ने अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की पूरी साजिश रची थी। इसी साल 10 जुलाई को लश्कर-ए-तौयबा के आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इस हमले में आठ तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी। जो कि एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। (अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मास्टरमाइंड आतंकी अबु इस्माइल मुठभेड़ में मारा गया)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement