Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से भारी फायरिंग, BAT कमांडो प्‍लाटून तैनात, भारत में घुसने की तैयारी

सीमा पार से पाकिस्तान एक बार फिर नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुट गया है। जम्मू कश्मीर के मेंढर और पुंछ एरिया में शुक्रवार से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 05, 2019 7:17 IST
Pakistan- India TV Hindi
Pakistan

सीमा पार से पाकिस्‍तान एक बार फिर नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुट गया है। जम्‍मू कश्‍मीर के मेंढर और पुंछ एरिया में शुक्रवार से पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग जारी है। दूसरी ओर पाकिस्‍तान ने अपनी बैट कमांडो की प्‍लाटून तैनात कर दी है। सेना को अंदेशा है कि पाकिस्‍तानी बैट कमांडो भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शुक्रवार से सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से भारी मात्रा में फायरिंग जारी है। भारतीय सेना भी इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्‍तान की ओर से मेंढर और पुंछ क्षेत्र में सबसे ज्‍यादा फायरिंग की जा रही है। अभी तक इस फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। 

सीमा पर बढ़ी सैनिकों की तैनाती

पाकिस्‍तान की ओर से सीमा रेखा पर हरकत तेज कर दी है। पिछले कुछ दिनों में सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से सेना की तैनाती बढ़ा दी गई है। यह तैनाती नकयाल, जनद्रोत, बट्टल क्षेत्र में सबसे ज्‍यादा देखी जा रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार लाइट कमांडो, स्‍नाइपर्स, एसएसजी और 643 मुजाहिद बटालियन के साथ ही सेना की एक पूरी प्‍लाटून तैनात की गई है। 

सीमा पार करने की फिराक में बैट कमांडो 

इतनी बड़ी संख्‍या में सैनिकों की तैनाती को देखते हुए भारतीय सेना का मानना है कि पाकिस्‍तानी बैट कमांडो भारतीय सीमा में प्रवेश करने की तैयारी में हैं। बता दें कि यह वही क्षेत्र है जहां कुछ साल पहले पाकिस्‍तानी कमांडो ने लांस नायक हेमराज और सुधाकर के साथ अमानवीकृत व्‍यवहार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement