Thursday, April 25, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 89 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 2500 के पार

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 89 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2545 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2020 8:44 IST
Chhattisgarh Coronavirus Updates, Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 89 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2545 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि कुल 89 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। इनमें जशपुर जिले से 39, दुर्ग और रायपुर से 14-14, रायगढ़ और राजनांदगांव से 5-5, बलौदाबाजार और बलरामपुर से 4-4, कवर्धा से 3 तथा सरगुजा से एक व्यक्ति शामिल है। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

BSF कर्मियों में मिला वायरस का संक्रमण

शुक्रवार को जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें सीमा सुरक्षा बल के 2 अधिकारियों समेत 7 लोग शामिल हैं। BSF के 2 सहायक उपनिरीक्षकों, 2 प्रधान आरक्षकों और 3 आरक्षकों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। BSF के ये अधिकारी और जवान देश के अन्य राज्यों से छुट्टी के बाद फ्रंटियर मुख्यालय भिलाई पहुंचे थे, जहां उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के BSF के 33 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

रायपुर एम्स में एक मरीज की मौत
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जांजगीर जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई। एम्स के अधिकारियों ने बताया कि चांपा निवासी 38 वर्षीय पुरुष को इस महीने की 20 तारीख को एम्स में भर्ती कराया गया था। मरीज को रपचर्ड लिवर एबसेस, सेप्टिक शॉक, किडनी इनवोलवमेंट विद एबडोमिनल पैन और डिरेंज्ड लिवर फंक्शन के साथ कोविड-19 पॉजीटिव भी था। अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों के काफी प्रयासों के बाद भी रोगी की स्थिति बिगड़ गई और शुक्रवार को दोपहर एक बजे इसकी मृत्यु हो गई।

1885 मरीजों ने दी वायरस को मात
उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में 120 रोगी उपचार प्राप्त कर रहे हैं। इनमें 20 गर्भवती महिलाएं और 38 बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को 156 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144828 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। अभी तक 2545 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं, 1885 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 647 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, इस वायरस से संक्रमित 13 लोगों की मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement