Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 29 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, आंकड़ा बढ़कर 398 पहुंचा

छत्तीसगढ़ में 29 और लोग में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 398 हो गई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 28, 2020 21:43 IST
छत्तीसगढ़ में 29 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, आंकड़ा बढ़कर 398 पहुंचा- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में 29 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, आंकड़ा बढ़कर 398 पहुंचा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 29 और लोग में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 398 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य के मुंगेली जिले में 11 लोग में, जशपुर में आठ, बिलासपुर में चार, कांकेर में तीन, रायगढ़ में दो तथा कोरिया में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों में आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं तथा देश के अलग अलग राज्यों से अपने गांव लौटे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 83 मजदूरों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, राज्य में 315 लोग का कोरोना वायरस संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि आज कांकेर जिले के जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें ग्रामीण स्वास्थ्य सहायक भी शामिल है। वह जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ था। उन्होंने बताया कि राज्य के 19,216 पृथक-वास केंद्रों में 2,03,581 लोग को रखा गया है। वहीं 49,614 लोग घरों में पृथक-वास में रह रहे हैं। राज्य में अभी तक 61,771 लोग के नमूनों की जांच की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement