Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 46 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि, कुल मामले 2300 के पार

छत्तीसगढ़ में सोमवार को 46 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2302 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2020 7:23 IST
Chhattisgarh Coronavirus Updates, Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में अभी तक 2,302 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है जिनमें से 1487 मरीजों ने इस बीमारी को मात दे दी है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सोमवार को 46 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2302 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों में राजनांदगांव जिले से 15, रायपुर से 11, कोरबा से 6, सूरजपुर से 4, बेमेतरा, मुंगेली और जशपुर से 2-2 तथा कवर्धा, बिलासपुर, जांजगीर और बलरामपुर जिले से एक-एक मामले सामने आए हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

‘कांग्रेस विधायक में भी हुई संक्रमण की पुष्टि’

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के राजनांदगांव जिले में कांग्रेस के विधायक में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। विधायक को रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को वायरस से संक्रमित राजनांदगांव जिले के एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 92 वर्षीय पुरुष रोगी को 21 जून को राजनादंगांव से एम्स रायपुर लाया गया था। रोगी को दस्त, बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। 21 जून की शाम को इनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजीटिव आई जिसके बाद इन्हें ICU में भर्ती किया गया, लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद उनको बचाया नहीं जा सका।

‘803 मरीजों का अभी चल रहा है इलाज’
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 12,9731 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर उनके नमूनों की जांच की गई है। राज्य में अभी तक 2,302 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है जिनमें से 1487 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में अभी 803 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों की मृत्यु हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement