ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत को घेरने का प्लान बना रहा ड्रैगन? पाकिस्तान को दिया ये 'खतरनाक गिफ्ट'

भारत को घेरने का प्लान बना रहा ड्रैगन? पाकिस्तान को दिया ये 'खतरनाक गिफ्ट'

पाकिस्तानी नौसेना की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, पीएनएस तुगरिल चार प्रकार के 054 युद्धपोतों का पहला जहाज है जिनका निर्माण पाकिस्तानी नौसेना के लिए किया जा रहा है। कहा जाता है कि ये जहाज व्यापक निगरानी क्षमता के अलावा सतह से सतह, सतह से हवा और पानी के नीचे की मारक क्षमता के साथ तकनीकी रूप से उन्नत और अत्यधिक सक्षम मंच है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2021 11:00 IST
China planning two front attack against India pakistan navy gifted advance warship by dragon भारत को- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/PAKINCHINA_ भारत को घेरने का प्लान बना रहा ड्रैगन? पाकिस्तान को दिया ये 'खतरनाक गिफ्ट'

बीजिंग. पड़ोसी मुल्कों चीन और पाकिस्तान के हमारे देश को लेकर क्या मंसूबे हैं, इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं। चीन ने पिछले साल लद्दाख में हमारी सरजमीं में घुसने की कोशिश की तो उसे मुंह की खानी पड़ी। गलवान में 40 सैनिकों को खोने के बाद चीन को ये तो समझ आ गया कि वो भारतीय सैनिकों के फौलादी इरादों के आगे नहीं टिक पाएंगे, इसी वजह से वो अन्य पड़ोसी मुल्कों से भारत के रिश्ते खराब करवाने और पाकिस्तान को आधुनिक हथियार देकर गीदड़ भभकी देने को कोशिश करता रहा है।

ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब चीन की तरफ से पाकिस्तानी नेवी को अबतक का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा एडवांस युद्धपोत एक्सपोर्ट किया गया है। इस युद्धपोत को चीन की कंपनी चाइना स्टेट शिपबिल्डिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CSSC) ने बनाया है। चीन के शंघाई शहर में एक कमीशन समारोह में इस युदपोत को पाकिस्तानी नौसेना को दिया गया।

Type 054A/P के इस युद्धपोत को पाकिस्तानी नौसेना ने PNS Tughril का नाम दिया है। पाकिस्तानी नौसेना की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, पीएनएस तुगरिल चार प्रकार के 054 युद्धपोतों का पहला जहाज है जिनका निर्माण पाकिस्तानी नौसेना के लिए किया जा रहा है। कहा जाता है कि ये जहाज व्यापक निगरानी क्षमता के अलावा सतह से सतह, सतह से हवा और पानी के नीचे की मारक क्षमता के साथ तकनीकी रूप से उन्नत और अत्यधिक सक्षम मंच है। पाकिस्तान को चीन द्वारा दिया गया ये जहाज आधुनिक आत्मरक्षा क्षमताओं के साथ अत्याधुनिक युद्ध प्रबंधन और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली से भी लैस है। चाइना स्टेट शिपबिल्डिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CSSC) ने बताया कि यह युद्धपोत चीन द्वारा एक्सपोर्ट किया गया अबतक का सबसे बड़ा और एडवांस वारशिप है।

elections-2022