Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुरक्षाबलों के राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, CID ने किया खुलासा, जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी

पाकिस्तान अब अपनी मिलिट्री इंटेलिजेंस और ISI के जरिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षबलों के राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2019 10:51 IST
Alert in Jammu & Kashmir- India TV Hindi
Alert in Jammu & Kashmir

नई दिल्ली: भारत से मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। CID ने पाकिस्तान की नई साजिश का खुलासा किया है। दरअसल, पाकिस्तान अब अपनी मिलिट्री इंटेलिजेंस और ISI के जरिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षबलों के राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की इस राजिश की CID से जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में IG ने अलर्ट जारी कर दिया।

Alert in Jammu & Kashmir

Alert in Jammu & Kashmir

इससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान एक तरफ तो शांति की बात कर रहा है और दूसरी ओर से साजिश पर साजिश रच रहा है। ऐसी ही एक और साजिश के तहत पाकिस्तान ने एजेंडा सेट करने के लिए भारतीय पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले उनका वीडियो रिकॉर्ड किया और फिर उसे मीडिया को सौंप दिया। वीडियो में अभिनंदन पाकिस्तान की आर्मी की तारीफ कर रहे हैं।

लेकिन, उस वीडियो में कई कट लगे हुए हैं जो संकेत देते हैं कि उसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए बहुत काट-छांट की गई। पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय समयानुसार रात साढे आठ बजे पायलट का वीडियो संदेश स्थानीय मीडिया को जारी किया। वीडियो में अभिनंदन ने बताया कि उन्हें कैसे पकड़ा गया। एक सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने से उसे भारत को सौंपने में देरी हुई।’’

माना जा रहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान ने अपने खिलाफ लोगों का परसेप्शन चेंज कराने के लिए बनाया है। एक बार फिर से आपको बता दें कि वीडियो में कई बार काट-छांट की गई है। वो ऑरिजनल वीडियो नहीं, एडिटेड वीडियो है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तानी आर्मी के जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement