Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट पर 42 लाख की विदेशी मुद्रा बरामद, छिपाने के लिए परफ्यूम के डिब्बे का इस्तमाल

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दिल्ली के टर्मिनल 3 पर परफ्यूम के डिब्बे और क्लाथ पाउच में छुपाए गए भारतीय मुद्रा में 42.35 लाख मूल्य की विदेशी मुद्रा को जब्त किया है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: February 17, 2020 15:03 IST
CISF detected high volume of foreign currency worth rupees...- India TV Hindi
CISF detected high volume of foreign currency worth rupees 42.35 lakh at IGI Airport in New Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर CISF सर्विलांस और इंटेलिजेंस स्टाफ ने टर्मिनल 3 पर एयरपोर्ट के प्रस्थान क्षेत्र में घूम रहे एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। जब उसे रोककर पूछताछ की गई जिसमें उसकी पहचान मोहम्मद अर्शी के रूप में हुई जिसकी आयु लगभग 40 वर्ष है, जो एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर 1 ए -915 (एसटीडी 1640 बजे) से दिल्ली से दुबई की यात्रा करने वाला था। सीआईएसएफ को संदेह होने पर यात्री को गहन जांच के लिए ले जाया गया।

यात्री के बैग की एक्स-रे जांच के दौरान CISF कर्मियों को बैग के अंदर कुछ संदिग्ध चीजें देखी। जब बैग को खोलकर उसकी की गई तो लगभग INR 42.35 लाख की भारी मात्रा में विदेशी मुद्राएं (1,97,500-सऊदी रॉयल और 2,000-कुवैती दिनार) उनके बैग के अंदर रखे परफ्यूम के डिब्बे और कपड़े के पाउच में छिपी हुई मिली। पूछताछ करने पर, वह कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। जिसके बाद इस मामले की सूचना सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई और यात्री को उनकी हिरासत में भेज दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement