1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. श्रीनगर में आतंकवादियों ने आम नागरिक की गोली मारकर हत्या की, लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार

Jammu Kashmir News: श्रीनगर में आतंकवादियों ने आम नागरिक की गोली मारकर हत्या की, लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बांदीपुरा जिले के निवासी मोहम्मद इब्राहिम खान पर बोहरी कदल में रात करीब आठ बजे गोली चलायी। अधिकारियों ने बताया कि खान को गंभीर हालत में पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2021 22:35 IST
श्रीनगर में आतंकवादियों ने आम नागरिक की गोली मारकर हत्या की - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO श्रीनगर में आतंकवादियों ने आम नागरिक की गोली मारकर हत्या की 

श्रीनगर: श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में आतंकवादियों ने सोमवार को एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। यह पिछले 24 घंटे में आतंकवादियों द्वारा शहर में किया गया दूसरा हमला है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बांदीपुरा जिले के निवासी मोहम्मद इब्राहिम खान पर बोहरी कदल में रात करीब आठ बजे गोली चलायी।

अधिकारियों ने बताया कि खान को गंभीर हालत में पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि खान पास के महाराजगंज इलाके में एक सेल्समेन के तौर पर काम करता था। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। खान की हत्या पिछले 24 घंटे में आतंकवादियों द्वारा किया गया दूसरा हमला है।

रविवार शाम बटमालू इलाके में एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने नागरिक की हत्या की निंदा की। उमर ने ट्वीट किया, ‘‘इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। दुर्भाग्य से इब्राहिम की हत्या घाटी, खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की श्रृंखला में नवीनतम है। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें।’’ 

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के दो आतंकवादी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और पुलवामा जिलों से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो सक्रिय आतंकवादियों को सोमवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान के दौरान अनंतनाग के अश्मुकाम इलाके के वहादान गांव से एक आतंकवादी को पकड़ा। गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हाफिज अब्दुल्ला मलिक के रूप में की गई है, जो द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से संबद्ध था।

सुरक्षा बल इसे लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन मानते हैं। मलिक की गिरफ्तारी के समय उसके कब्जे से एक पिस्तौल और सात गोलियां बरामद की गईं, जबकि उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने अश्मुकाम के कात्सु जंगलों से एक एके राइफल, दो मैगजीन और 40 गोलियां जब्त कीं। इस बीच, एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा जिले से एक अन्य सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, ''आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने पुलवामा के रोहमू इलाके के मीरगुंड गांव के बागों में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तलाशी के दौरान सेब के बागों में छिपे एक आतंकवादी को देखा गया, जिसने भागने की कोशिश की, लेकिन अधिकतम संयम बरतते हुए संयुक्त दलों ने चतुराई से उसे पकड़ लिया।’’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान सरवीर अहमद मीर के रूप में हुई है, जो बाथेन, ख्रेव का निवासी है और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा है।

इस बीच, पुलिस ने बारामूला जिले में ओवरग्राउंड वर्कर्स के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और आतंकवादियों को सहायता पहुंचाने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा, ''पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक 'हाइब्रिड’ आतंकवादी -असगर मजीद लोन और उनके दो सहयोगियों -आसिफ गनी और फैजान रसूल गोजरी- को गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के गिरफ्तार सहयोगियों के खुलासे पर सुरक्षाबलों ने एक ग्रेनेड और एके-47 की 24 गोलियां बरामद की हैं। 

bigg boss 15