Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CLICK MANIA प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा, जानिए किसे मिल रहा है लाखों का इनाम

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों की इस प्रतियोगिता के लिए India TV ने देशभर से लोगों से उनके द्वारा खींची गईं तस्वीरें आमंत्रित की थीं।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2021 20:30 IST
Click Mania, Click Mania India TV, Click Mania Reward, Click Mania Reward- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 19 अगस्त World Photography Day पर इंडिया टीवी द्वारा आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता CLICK MANIA के फाइनल के नतीजे आ गए हैं।

नई दिल्ली: India TV ने 19 अगस्त World Photography Day पर जिस फोटोग्राफी प्रतियोगिता CLICK MANIA को शुरू किया था उसके फाइनल का परिणाम आ गया है। इस प्रतियोगिता में कुल 6 प्रतियोगियों की जीत हुई है जिनको India TV की तरफ से इनाम दिया जा रहा है। प्रतियोगिता को कुल 6 श्रेणियों में बांटा गया था और हर श्रेणी के विजेता को अलग-अलग इनाम दिया जा रहा है। इसके अलावा एक ओवरऑल विजेता भी है जिसे इंडिया टीवी की तरफ से सबसे अधिक इनाम दिया गया है। इस प्रतियोगिता में India TV ने फोटोग्राफी का शौक रखने वाले लोगों से कहा था कि 'आपकी लाइफ बदलने वाली है।'  India TV की इस प्रतियोगिता को जीतने वाले हर फोटोग्राफर की लाइफ जरूर बदलेगी।

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों की इस प्रतियोगिता के लिए India TV ने देशभर से लोगों से उनके द्वारा खींची गईं तस्वीरें आमंत्रित की थीं। प्रतियोगिता के दौरान देशभर से प्रतियोगियों ने लाखों फोटोग्राफ्स भेजे थे। सभी फोटोग्राफ्स में से सबसे अच्छा फोटोग्राफ चुनने के लिए इंडिया टीवी ने फोटोग्राफी की फील्ड के विशेषज्ञ 3 लोगों को जज नियुक्त किया था। जजों के पैनल में मशहूर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर और NIKON के ब्रांड एंबेसडर आकाश दास, द प्रिंट के नेशनल फोटो एडिटर प्रवीण जैन और क्रिएटिव डायरेक्टर तथा पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट के गेस्ट फैकल्टी सौमित्र दासगुप्ता को शामिल किया गया था।

इस प्रतियोगिता के लिए 6 अलग-अलग कैटेगिरी थीं:

1. Incredible India
2. Happiness
3. Khabar Wali Photo
4. Just Like That
5. Nature
6. Capture The Me

इस प्रतियोगिता के लिए India TV ने कुल 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था और सभी 6 कैटेगिरी में किसी एक फोटोग्राफर को ओवरऑल कैटेगिरी का विजेता भी घोषित किया गया है। हर एक कैटेगिरी के विजेता को India TV की तरफ से 50 हजार रुपए का इनाम दिया जा रहा है और ओवरऑल कैटेगिरी के विजेता को 7 लाख रुपए इनाम के तौर पर दिए जा रहे हैं। ओवरआल कैटेगिरी का विजेता ही India TV की CLICK MANIA प्रतियोगिता का भी विजेता है।

Incredible India कैटेगिरी में राजस्थान जयपुर के नदीम खान को विजेता घोषित किया गया है। Happiness कैटेगिरी में गुजरात सूरत के वेलारी शैलेश विजयी हुए हैं। Khabar Wali Photo कैटेगिरी में पश्चिम बंगाल के हुगली से सौरव घोष की जीत हुई है। Just Like That कैटेगिरी में गोवा के तारा चंद गवारिया ने इनाम जीता है। Nature कैटेगिरी में देहरादून के त्रिकांश शर्मा और Capture The Me कैटेगिरी में हावड़ा पश्चिम बंगाल के शुभामय सिन्हा रॉय की जीत हुई है।

Capture The Me कैटेगिरी के विजेता शुभामय सिन्हा रॉय ही India TV CLICK MANIA प्रतियोगिता के ओवरऑल विजेता भी हैं और वे कुल मिलाकर इस प्रतियोगिता में 7.5 लाख रुपए इनाम के हकदार हैं।

India TV ने इस प्रतियोगिया का आयोजन India TV App पर किया था और भविष्य में भी इस प्लेटफॉर्म पर इस तरह के आयोजन किए जाने की योजना है। समाज का एक जिम्मेदार ब्रांड होने के नाते India TV हमेशा से आम लोगों की प्रतिभा को निखारने की कोशिश करता है और इस प्रयास के जरिए भी हमने अपरिपक्व फोटोग्राफरों को अपनी छुपी हुई प्रतिभा को सबके सामने रखने का मौका दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement