Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CM योगी बोले, हमारी सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है तो हमें जनता का समर्थन भी मिलना चाहिए

योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि, हमारी सरकार हर किसी के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है, तो उसे इसका श्रेय और जनता का समर्थन भी मिलना चाहिए। योगी रविवार को भदोही जिले में 87 करोड़ रूपये की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर ‘कार्पोरेट एक्सपो मार्ट’ को सम्बोधित कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2018 7:50 IST
Yogi adityanath- India TV Hindi
Yogi adityanath

भदोही: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि, हमारी सरकार हर किसी के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है, तो उसे इसका श्रेय और जनता का समर्थन भी मिलना चाहिए। योगी रविवार को भदोही जिले में 87 करोड़ रूपये की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर ‘कार्पोरेट एक्सपो मार्ट’ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने भदोही में बंद पड़ी चीनी मिल को फिर से चालू करने की जगह यहां 1200 करोड़ की लागत से एक बायो फ्यूल प्लांट लगाने की घोषणा करते हुए कहा की इस संयंत्र से 3 लाख युवाओं को रोज़गार मिलेगा। इस संयंत्र को कूड़ा करकट, खर पतवार से चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा की 500 साल की विरासत कालीन को जीआई (जियोग्राफिकल इंडीकेशन) टैग मिलने के बाद प्रदेश सरकार इसे और आगे बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ की मांग पर कालीन निर्यात को पांच प्रतिशत की सब्सिडी दिए जाने पर भी गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने कहा इसके साथ ही प्रदेश सरकार कालीन को बढ़ावा देने के लिए इसकी ब्रांडिंग भी करेगी।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हैं उनसे पूछा जाना चाहिए कि उनकी सरकार में कितने दलितों को घर मिला, कितने को निजी शौचालय मिले, कितने को रोज़गार मिले तो जवाब शून्य मिलेगा और जब इनके कार्य शून्य हैं तो ये हितैषी नहीं हो सकते। योगी ने कहा की हमारी सरकार बिना जाति और बिना किसी भेदभाव के काम करती है तो उसे समर्थन और जनता का आशीर्वाद भी मिलना चाहिए। उन्होंने नक्सली हमले में शहीद हुए जवान सुलभ उपाध्याय के नाम पर यहाँ एक स्मारक बनाने की घोषणा की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement