Friday, March 29, 2024
Advertisement

जतिन प्रसाद ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, कहा- इसी वजह से डूब रही है अर्थव्यवस्था और बढ़ रही है बेरोजगारी

कांग्रेस नेत जतिन प्रसाद ने सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विस्फोटक तरीके से बढ़ती जनसंख्या डूबती अर्थव्यस्था और बढ़ती बेरोजगारी की एक प्रमुख वजह है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 01, 2019 15:51 IST
Jatin Prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI जतिन प्रसाद ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जतिन प्रसान ने देश में विस्फोट तरीक से बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण लगाने के लिए कानून बनाने की मांगे की है। उन्होंने कहा, “जनसंख्या नियंत्रण पर देशव्यापी चर्चा होनी चाहिए, इसके लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए। अगर देश को आगे बढ़ना है, तो ठोस कदम उठाने होंगे। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस मुद्दे पर जो भी कानून लाने हैं, उन्हें लाया जाए।”

उन्होंने आगे कहा, “अर्थव्यवस्था डूब रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया। पर्यावरण पर प्रभाव, जल संकट, प्राकृतिक संसाधनों पर दबाव भारत की जनसंख्या में वृद्धि के कारण है। राष्ट्रीय हितों के मुद्दों पर, हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement