1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जनसंख्या नियंत्रण के लिये पीएम मोदी की पहल का शिवसेना ने किया स्वागत

जनसंख्या नियंत्रण के लिये पीएम मोदी की पहल का शिवसेना ने किया स्वागत

स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में पीएम मोदी ने गुरुवार को “जनसंख्या विस्फोट” पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे कई परेशानियां होती हैं। उन्होंने कहा कि परिवार को छोटा रखना भी देशभक्ति का काम है।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 16, 2019 17:16 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी

मुंबई। जनसंख्या विस्फोट को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे परिवार की वकालत करने के एक दिन बाद भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने शुक्रवार को इस टिप्पणी का स्वागत करते हुए कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे ने हमेशा इसकी वकालत की थी।

स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में पीएम मोदी ने गुरुवार को “जनसंख्या विस्फोट” पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे कई परेशानियां होती हैं। उन्होंने कहा कि परिवार को छोटा रखना भी देशभक्ति का काम है।

संवाददाताओं से यहां बात करते हुए शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, “हम खुश हैं कि मोदी सरकार शिवसेना की नीतियों को आगे बढ़ा रही है। दिवंगत बाल ठाकरे ने हमेशा जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत पर बल दिया।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार शिवसेना की नीतियों को अनुमोदित कर रही है। यह राष्ट्रीय हित में है।” राउत ने कहा कि तीन तलाक कानून समान नागरिक संहिता की दिशा में उठाया गया कदम है। 

वहां मौजूद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि राष्ट्रीय हित के मुद्दों में धर्म को लाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधानों को खत्म किये जाने के संदर्भ में कहा, “एक राज्य की केंद्र से अलग शक्तियां कैसे हो सकती हैं? मोदी सरकार ने इसे हटा दिया।”

इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट पर डिंडोरी से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले शिवसेना के पूर्व विधायक धनराज महाले शुक्रवार को ठाकरे व अन्य नेताओं की उपस्थिति में एक बार फिर शिवसेना में शामिल हो गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X