1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: राहुल गांधी का ‘कलान बिरयानी’ वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Video: राहुल गांधी का ‘कलान बिरयानी’ वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कलान बिरयानी (मशरूम बिरयानी) के चटखारे लेने का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें तमिलनाडु के कुछ ग्रामीणों के साथ विशुद्ध दक्षिण भारतीय शैली में प्याज का रायता बनाते हुए भी देखा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2021 16:23 IST
Congress leader Rahul Gandhi's 'Kalaan biryani' video viral on social media- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE Congress leader Rahul Gandhi's 'Kalaan biryani' video viral on social media

चेन्नई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कलान बिरयानी (मशरूम बिरयानी) के चटखारे लेने का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें तमिलनाडु के कुछ ग्रामीणों के साथ विशुद्ध दक्षिण भारतीय शैली में प्याज का रायता बनाते हुए भी देखा जा सकता है। यूट्यूब पर ‘विलेज कुकिंग चैनल’ पर डाले गए इस वीडियो को अब तक 37.16 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। 

समझा जाता है कि पिछले सप्ताह राहुल गांधी की तमिलनाडु यात्रा के दौरान यह वीडियो बनाया गया जब उन्होंने राज्य के पश्चिमी हिस्सों का दौरा कर चुनावी बैठकें की थीं। उनके साथ करूर से कांग्रेस की सांसद एस जोतिमणि और तमिलनाडु के पार्टी प्रभारी दिनेश गुंडू राव को भी देखा जा सकता है। 

वीडियो में राहुल गांधी को प्याज और दही से रायता बनाते हुए देखा जा सकता है जिसे तमिल में ‘वेंगयम’ और ‘तायिर’ कहा जाता है। वह इसे बनाने के बाद चख भी रहे हैं। इसके बाद भोजन करने से पहले वह ग्रामीणों से बातचीत करते हैं और पूछते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं। इस पर एक ग्रामीण कहता है कि वह अमेरिका जाना चाहता है जिस पर गांधी को कहते सुना जा सकता है कि वह ‘अच्छे दोस्त’ सैम पित्रोदा के माध्यम से इसकी कोशिश कर सकते हैं। 

बाद में सभी को जमीन पर बैठकर केले के पत्ते पर मशरूम बिरयानी के चटखारे लेते देखा जा सकता है। खाने के दौरान कांग्रेस नेता ने बिरयानी पकाने वाले लोगों की तारीफ की और तमिल में ‘रोंबा नल्ला इरुक्कू’ कहा जिसका अर्थ होता है कि यह बहुत अच्छी है।

VIDEO

Click Mania
bigg boss 15