1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के बाद कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

पंजाब विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के बाद कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

पंजाब में कांग्रेस के एक विधायक विधानसभा के संक्षिप्त मानसून सत्र में हिस्सा लेने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार को वह कुछ समय के लिए विधानसभा में थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 20:48 IST
Congress MLA tests coronavirus positive after attending Punjab Assembly session- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress MLA tests coronavirus positive after attending Punjab Assembly session

चंडीगढ़: पंजाब में कांग्रेस के एक विधायक विधानसभा के संक्षिप्त मानसून सत्र में हिस्सा लेने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार को वह कुछ समय के लिए विधानसभा में थे। सुतराना सीट से विधायक निर्मल सिंह की कोविड-19 जांच रिपोर्ट तीन दिन पहले भी आई थी और उसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी। अब रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। 

विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह ने बताया, ‘‘निर्मल सिंह ने 25 अगस्त को जांच कराई थी और उसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर वे सदन में (एक दिवसीय सत्र में हिस्सा) लेने आए।’’ अध्यक्ष ने बताया, ‘‘लेकिन आज उन्हें बुखार महसूस हुआ।’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद विधायक ने जांच कराई और वह संक्रमित पाए गए। 

अध्यक्ष ने कहा कि वह करीब 15 मिनट तक सदन में रहे। उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है ताकि जांच की जा सके। अध्यक्ष ने मौजूदा विधानसभा के 12वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए मंत्री, विधायकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य किया था। महामारी की वजह से एक दिवसीय सत्र में कड़े नियम लागू किए गए थे और सदन में प्रत्येक बेंच पर सिर्फ एक ही सदस्य को बैठने की अनुमति दी गई थी ताकि सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जा सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment