Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीजेपी के पास बंगाल में लोकल लीडर की कमी तो ममता मुस्लिमों से मांगें माफी: अधीर रंजन चौधरी

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवर को कहा कि बीजेपी के पास बंगाल में लोकल लीडर की कमी है और दिल्ली से उन्हें उसकी भरपाई करनी पड़ती है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: December 24, 2020 17:26 IST
Congress MP, Adhir Ranjan Chowdhury, West Bengal election 2021, BJP, TMC, left parties- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury  

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवर को कहा कि कांग्रेस पार्टी और लेफ्ट अपनी तरीके से बंगाल में आंदोलन कर रहे हैं और चुनाव घोषित नहीं हुआ है लेकिन पिछले कुछ महीनों से दोनों पार्टी के वर्कर आंदोलन कर रहे हैं। बीजेपी के पास बंगाल में लोकल लीडर की कमी है और दिल्ली से उन्हें उसकी भरपाई करनी पड़ती है हमें वैसी जरूरत नहीं है, हमारे पास लोकल लीडरशिप है हम टीएमसी के ख़िलाफ़ चुनावी जंग लड़ने में सक्षम हैं।  

ममता को मुस्लिमों से माफी मांगनी चाहिए- चौधरी

चौधरी ने आगे कहा कि 'पहले से मुख्यमंत्री तय होने के गठबंधन के लिए आला कमान से मंजूरी मिलनी थी वो मिल गई। विश्भारती के कोट का सदस्य हूं पर हमें कभी नहीं बुलाया जाता। बीजेपी रविंद्रनाथ जी की छवी और उनके नाम का बेजा इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है और पीएम, अमित शाह जी को आज याद आती है। ऐसा चाहते है कि बंगाल में कुछ फायदा हो जाए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मुस्लिमों से माफी मांगनी चाहिए, उनकी वजह से ही उन्हे बंगाल में पैर रखने का मौका मिला। ममता जी की मदद से ही बीजेपी बंगाल में पैर जमाने लगी है।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव 

पश्चिम बंगाल में अगले साल यानि 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को ट्विटर पर यह ऐलान किया। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट किया, ''आज कांग्रेस आलाकमान ने पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव में लेफ्ट पार्टियों के साथ चुनावी गठबंधन को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है।''

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के अप्रैल-मई के आसपास होने हैं। हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग ने कोई भी तारीख का ऐलान नहीं किया है। आयोग ने अक्टूबर-नवंबर में बिहार चुनाव आयोजित कराने के बाद कहा था कि कोई भी चुनाव कोरोना की वजह से टलेंगे नहीं। चुनाव आयोग ने कहा था कि आने वाले सभी चुनाव समय पर ही कराए जाएंगे।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कितनी सीटें?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पास 222 सीटें हैं। वहीं, बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 सीटों पर कब्जा जमाया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक, बीजेपी के कई अहम नेता चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में समय-समय पर जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement