Sunday, May 19, 2024
Advertisement

नेपाल से भारत में कोरोना वायरस फैलाने की साजिश, प्रशासन सतर्क

बिहार में कोरोना फैलाने को लेकर नेपाल से साजिश रची जा रही है। इसे लेकर पश्चिम चंपारण जिले के जिलाधिकारी ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक पत्र का हवाला देते हुए बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीमा पर चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2020 19:33 IST
Conspiracy to spread Coronavirus from Nepal to India, administration alert- India TV Hindi
Image Source : AP Conspiracy to spread Coronavirus from Nepal to India, administration alert

बेतिया | बिहार में कोरोना फैलाने को लेकर नेपाल से साजिश रची जा रही है। इसे लेकर पश्चिम चंपारण जिले के जिलाधिकारी ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक पत्र का हवाला देते हुए बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीमा पर चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने सात अप्रैल को बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षकों को लिखे पत्र में कहा है कि एसएसबी की 47वीं वाहिनी बटालियन, पनटरोका, रमगढ़वा द्वारा तीन अप्रैल को सूचित किया गया है कि जगन्नाथपुर, सेरवा, नेपाल का रहने वाला जालिम मुखिया भारत में कारोना महामारी फैलाने की साजिश रच रहा है।

पत्र में लिखा गया है, "वह नेपाल-भारत से हथियारों की अवैध आपूर्ति और एफआईसीएन की तस्करी में शामिल है।" पत्र में यह भी आशंका जताई गई है कि 40 से 50 कारोना संदिग्ध भारतीय मुसलमानों को भारत में आने की योजना की सूचना दी गई है। इस बीच सूत्रों का कहना है कि भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि तीन अप्रैल को एसएसबी की ओर से जिलाधिकारी पश्चिम चंपारण और बेतिया के पुलिस अधीक्षक के नाम से एक गोपनीय पत्र लिखा गया था, जिसमें नेपाल के एक इसी शख्स जालिम मुखिया द्वारा भारत में कोरोनावायरस फैलाने की साजिश को लेकर अलर्ट किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement