Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Covid-19: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1100 के पार, आधे से ज्यादा मरीज सिर्फ जयपुर और जोधपुर से

राजस्थान में कोरोना संकट धीरे धीरे विकराल रूप लेता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 16, 2020 9:41 IST
Coronavirus Cases in Rajasthan- India TV Hindi
Coronavirus Cases in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना संकट धीरे धीरे विकराल रूप लेता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है। सबसे खराब हालात राजधानी जयपुर और महानगर जोधपुर की है। राज्य में अभी तक सामने आए कोरोना वायरस के करीब आधे मरीज इन्हीं दो शहरों से हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। जिन्हें मिलाकर प्रदेश में मरीजों की संख्या 1101 पहुंच गई है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में आए 25 नए मामलों में 10 मामले जोधपुर से और 11 मामले टोंक से सामने आए हैं। वहीं झुंझनू से 2 और अजमेर एवं बीकानेर से 1—1 मामले सामने आए हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार राजधानी जयपुर में अब तक 483 लोग कोरोना से पॉजिटिव हैं। वहीं जोधपुर में यह आंकड़ा 115 पर पहुंच गया है। इसके अलावा टोंक में 71 और कोटा में 84 मामले सामने आ चुके हैं।

Rajasthan Coronavirus List

Image Source : @TWITTER
Rajasthan Coronavirus List

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 16 अप्रैल गुरुवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 12380 दर्ज किया गया है। हालांकि इस आंकड़े में 1489 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 414 मामले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement