Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coroanvirus: संक्रमण का हॉटस्पॉट बना इंदौर, संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बने इंदौर में संक्रमण से अबतक पांच लोगों की मौत हो गई है वहीं पूरे मध्य प्रदेश की बात करें तो राज्य में कोरोना वायरस से अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2020 16:17 IST
Coroanvirus: संक्रमण का हॉटस्पॉट बना इंदौर, संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI Coroanvirus: संक्रमण का हॉटस्पॉट बना इंदौर, संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत

इंदौर: देश में कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बने इंदौर में संक्रमण से अबतक पांच लोगों की मौत हो गई है वहीं पूरे मध्य प्रदेश की बात करें तो राज्य में कोरोना वायरस से अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना वायरस के अबतक कुल 98 मामले सामने आए हैं जिसमें से केवल इंदौर में ही 75 केस  पॉजिटिव पाए गए है। 

बृहस्पतिवार सुबह 65 वर्षीय महिला और 54 वर्षीय पुरुष के दम तोड़ने के साथ ही सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या बढ़कर आठ पर पहुंच गयी है। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से शहर के मोती तबेला इलाके में रहने वाले 54 वर्षीय पुरुष ने महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में आखिरी सांस ली। उसे 29 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्होंने बताया, "मरीज को पिछले दो दिन से सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। उसे पिछले 15 दिन से बुखार आ रहा था। हालांकि, उसे सर्दी-खांसी की समस्या नहीं थी।" 

अधिकारी ने बताया कि मरीज ने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी। अब तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि क्या वह किसी कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में आया था। इससे पहले, शहर के खजराना इलाके में रहने वाली 65 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में बृहस्पतिवार सुबह ही आखिरी सांस ली। अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से दम तोड़ने वाली महिला मधुमेह और थायराइड से पहले ही पीड़ित थी। उसने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी। इस बात का पता नहीं चल सका है कि क्या वह किसी कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में आयी थी। 

अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित दोनों मरीजों ने बृहस्पतिवार सुबह आधे घंटे के अंतराल में दम तोड़ा। अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कुल 98 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 75 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीजों और खरगोन के एक मरीज में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले आठ मरीजों में इंदौर के पांच, उज्जैन के दो और खरगोन का एक मरीज शामिल हैं। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से से ताल्लुक रखने वाले इन लोगों को अन्य बीमारियां भी थीं। ( इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement