1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Corona Lockdown: RSS ने GB Road की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

Corona Lockdown: RSS ने GB Road की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

आरएसएस ने इस पूरे इलाके का जायजा कराया था, जिसमें 986 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया गया था, जिन्हें राशन की जरूरत थी, जिसके बाद ये राशन बांटने की प्रक्रिया पूरी की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 20:53 IST
RSS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली. आरएसएस और सेवा भारती ने शुक्रवार को जीबी रोड श्रद्धानंद मार्ग पर सेक्स वर्कर महिलाओं और उनके परिवार को राशन बांटा। इन महिलाओं ने आरएसएस को फोन कर मदद मांगी थी।

आरएसएस की दिल्ली इकाई के संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता ने बताया, "हमने एक हेल्पलाइन लॉन्च की है और इस हेल्पलाइन नंबर पर हमें रोज लगभग 10,000 कॉल आ रहे हैं। जगह-जगह से लोगों के कॉल आ रहे हैं। इसी क्रम में हमारे कार्यकर्ता जो इसी एरिया में रहते हैं, उनको कॉल आया कि सेक्स वर्कर परेशान हैं, उनको और उनके परिवार वालों को राशन नहीं मिल पा रहा है। इनकी जरूरतों को समझते हुए हमने इस पूरे एरिया का सर्वे करवाया।"

गौरतलब है कि आरएसएस ने इस पूरे इलाके का जायजा कराया था, जिसमें 986 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया गया था, जिन्हें राशन की जरूरत थी, जिसके बाद ये राशन बांटने की प्रक्रिया पूरी की गई।

आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक 384 coronavirus पॉजिटिव केस पाए गए हैं। शहर में पिछले 24 घंटों में 91 मामलों की वृद्धि हुई है। इन 384 मामलों में से 58 मरीजों ने विदेश की यात्रा थी। इनमें से कई दिल्ली से नहीं हैं, लेकिन उन्हें दिल्ली में क्वारंटाइन में रखा गया। 259 मरीज़ मरकज़ के हैं। शहर में अबतक कोरना वायरस की वजह से कुल 5 मौतें हो चुकी हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी।

इनपुट- IANS

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X