Friday, May 03, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 6700 की मौत, भारत में 120 केस पॉजिटिव

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6700 से पार पहुंच चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2020 8:42 IST
COVID19- India TV Hindi
Image Source : PTI COVID19

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6700 से पार पहुंच चुकी है। चीन से बाहर सबसे खराब हालात इटली के हैं। यहां कोरोना से 24 घंटे में 349 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में देश में अब तक 120 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं यूरोपियन यूनियन और ब्रिटेन के लोगों के भारत आने पर रोक लगा दी गई हैं। 

चीन से शुरू हुआ कोराना वायरस अब पूरी दुनिया को चपेट में ले चुका है। दुनिया भर में 1.75 लाख केस पॉजीटिव पाए गए हैं। यह वायरस 158 देशों में फैल चुका है। दुनिया में सबसे ज्यादा चीन में सबसे ज्यादा 3200 लोगों की जान गई है। चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा 1809 लोगों की मौत हुई है। रविवार से सोमवार के बीच इटली में एक दिन में 368 लोगों की मौत हो गई। यूरोपीय देश स्पेन में कोरोना से 309 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस में किलर वायरस से 127 लोगों की जान गई है वहीं ईरान में 850 लोग कोरोना की वजह से मारे गए हैं। अमेरिका में कोरोना के 3,802 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। 

भारत में कोरोना के 120 ​मामले  

भारत में कोरोना के 120 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं अभी तक देश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के कल 4 नए मामले सामने आए हैं। अब तक देश में इस वक्त कोरोना के 120 कंफर्म केस आए हैं। पॉजिटिव केस के संपर्क में आए 5200 की पहचान की गई है। इन संदिग्ध लोगों को निगरानी पर रखा गया है। कोरोना से संक्रमित 13 मरीज सही हो चुके हैं। भारत में कोरोना के 38 मरीज महाराष्ट्र में, केरल में 22, यूपी में कोरोना के 12 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली में कोरोना के 7 केस सामने आए हैं वहीं हरियाणा में कुल 14 मामले पाए गए हैं। राजस्थान में कोरोना के 2 मरीज पॉजिटिव है, इसके अलावा पंजाब और उत्तराखंड में 1-1 केस पाए गए हैं। कर्नाटक में कारोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 हो गई है। 

कोरोना को लेकर एक्शन

कोरोना वायरस पर हेल्थ मिनिस्ट्री ने एडवाइजरी जारी की है। देशभर में स्कूल-कॉलेज, मॉल्स बंद करने का निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पब्लिक ट्रांस्पोर्ट के कम इस्तेमाल की सलाह दी है। मुंबई में सिद्धिविनायक,महालक्ष्मी, मुंबा देवी मंदिर बंद कर दिए गए हैं, साथ ही उज्जैन के महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली में 31 मार्च तक जिम,नाइट क्लब,स्पा बंद किए गए हैं। समारोह में 50 से ज्यादा लोग नहीं जुट सकेंगे, गुजरात में खुले में थूकने पर 500 रुपए जुर्माना लगाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर 1075 जारी किया है। 

पाकिस्तान में हाहाकार

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 136 मरीज सामने आए हैं। यहां 24 घंटे में 83 नए कोरोना केस सामने आए हैं। द.एशिया में सबसे तेज़ी से पाकिस्तान में कोरोना फैला है। सबसे ज्यादा सिंध प्रांत में कोरोना के 103 मरीज मिले हैं। पेशावर में कोरोना से एक शख्स की मौत हुई है। पाकिस्तान में मास्क, सैनेटाइजर बाजार से गायब हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री जफर मिर्जा पर मास्क तस्करी का आरोप लगाया है। देश में मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर, टेस्टिंग सेंटर की बेहद कमी है।विदेश से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग के सही इंतजाम नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement