Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus:यूरोप में अबतक 15 हजार लोगों की मौत, इटली और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है वहीं यूरोप इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यूरोप में इस संक्रमण से अबतक 15 हजार लोगों की मौत हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2020 23:58 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

ऩई दिल्ली: कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है वहीं यूरोप इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यूरोप में इस संक्रमण से अबतक 15 हजार लोगों की मौत हो गई है। वहीं  दो लाख 58 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इटली में संक्रमण के 74,386 मामले है और स्पेन में 56,188 मामले है। स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटों के भीतर 655 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 4,089 हो गई है। स्पेन में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 56,188 है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली के बाद स्पेन में हुई हैं। 

वहीं इस वैश्विक महामारी के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए इससे लड़ने के लिये विश्व की अर्थव्यवस्था में पांच हजार अरब डॉलर खर्च करने का बृहस्पतिवार को ऐलान किया। बैठक के बाद जी20 देशों के नेताओं ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘हम इस साझा खतरे के प्रति संयुक्त मोर्चा बनाने के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। हम इस महामारी के सामाजिक, आर्थिक और वित्तीय असर को कम करने के लिये लक्षित राजकोषीय नीतियों, आर्थिक उपायों, गारंदी शुदा योजनाओं के माध्यम से वैश्विक अर्थव्यवस्था में पांच हजार अरब डॉलर डाल रहे हैं।’’ (इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement