Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Coronavirus: छह महीने की बच्ची की मौत, पंजाब में मरने वालों की संख्या 17 हुई

फगवाड़ा की बच्ची की मौत चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में हुई जहां वह हृदय सर्जरी के लिए भर्ती थी। उसमें जन्मजात हृदय बीमारी थी और वेंटिलेटर पर थी।

Written by: Bhasha
Published on: April 23, 2020 23:13 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

चंडीगढ़. पंजाब में कोविड-19 से छह महीने के एक बच्ची की मौत हो गई जिससे राज्य में महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। राज्य में कोरोना वायरस के 26 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमित लोगों की संख्या 283 तक पहुंच गई है। राज्य में कोरोना वायरस से यह किसी नवजात की पहली मौत है।

फगवाड़ा की बच्ची की मौत चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में हुई जहां वह हृदय सर्जरी के लिए भर्ती थी। उसमें जन्मजात हृदय बीमारी थी और वेंटिलेटर पर थी। मंगलवार को उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। पीजीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि बच्ची की दोपहर 12 बजकर 47 मिनट पर मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा कि पहले उसका उपचार फगवाड़ा में हुआ और फिर लुधियाना के एक अस्पताल में हुआ जहां से उसे पीजीआईएमईआर में भेजा गया। उसका अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बच्ची से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में आने वाले 54 चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की जांच की गई लेकिन उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई।

एक मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बृहस्पतिवार को संक्रमण के 26 नये मामले सामने आए जिनमें 18 पटियाला के और छह जालंधर के हैं जबकि दो मामले अमृतसर के हैं। कुल 283 मामलों में से मोहाली में 62, जालंधर के 59 मामले हैं। पटियाला में 49 मामले, पठानकोट में 24, नवांशहर में 19, लुधियाना में 16, अमृतसर में 13, मानसा में 11, होशियारपुर में सात, मोगा में चार, रूपनगर, संगरूर, कपूरथला और फरीदकोट में दो-दो मामले और मुक्तसर, गुरदासपुर तथा फिरोजपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

बुलेटिन में बताया गया है कि एक रोगी वेंटिलेटर पर है और गंभीर अवस्था में है। संक्रमित 283 लोगों में से 17 लोगों की मौत हो चुकी है और अभी तक 66 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। राज्य में कोविड-19 के 200 सक्रिय मामले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement