Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नेपाल: PM आवास में कोरोना विस्फोट, ओली के डॉक्टर सहित 76 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के सरकारी आवास पर कोरोना विस्फोट हुआ। यहां एक साथ कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। उनका सरकारी आवास फिलहाल पूरी तरह से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2020 9:27 IST
नेपाल: PM आवास में कोरोना विस्फोट, ओली के डॉक्टर सहित 76 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : FILE नेपाल: PM आवास में कोरोना विस्फोट, ओली के डॉक्टर सहित 76 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के सरकारी आवास पर कोरोना विस्फोट हुआ। यहां एक साथ कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। उनका सरकारी आवास फिलहाल पूरी तरह से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। प्रधानमंत्री ओली के निजी डॉक्टर, निजी सचिव, उनके तीन सलाहकार सहित उनकी सुरक्षा में तैनात 76 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर एक साथ इतने ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद परिसर को खाली कर सैनिटाइज किया जा रहा है। पहले प्रधानमंत्री के निजी चिकित्सक डॉ दिव्या शाह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के पुष्टि हुई थी, जिसके बाद कॉटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर उनके संपर्क में आने वाले लोगों का पीसीआर टेस्ट कराया गया था।

पीएम ओली के प्रमुख राजनीतिक सलाहकार विष्णु रिमाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने शनिवार को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। इसके कुछ देर बाद ही पीएम ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टराई और उनके निजी फोटोग्राफर राजन काफ्ले ने भी खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी।

पीएम आवास से कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाली की संख्या यहीं नहीं रुकी। इसके बाद शाम होते होते प्रधानमंत्री के निजी सचिव इंद्र भंडारी सहित निवास की सुरक्षा में तैनात 76 कर्मियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें प्रधानमंत्री ओली ‌की सुरक्षा के इनर सर्कल में रहने वाले नेपाली सेना के 28 कमांडो, खुफिया विभाग के 2 अधिकारी, नेपाल पुलिस के 19 अधिकारी और सशस्त्र प्रहरी बल के 27 अधिकारी शामिल हैं।

हालांकि, यहां कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि पीएम निवास की सुरक्षा में तैनात कई अन्य कर्मियों के कोरोना टेस्ट का रिजल्ट आना बाकी है। अगर उनमें से भी कुछ और लोग संक्रमित पाए जाते हैं तो यह संख्या और बढ़ जाएगी। पीएम ओली के सरकारी आवास पर हुए इस कोरोना विस्फोट के बाद सुरक्षाकर्मियों का पूरा दस्ता बदल दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement