Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरियाणा में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, 678 नए मामले

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हरियाणा में बुधवार को सात और लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 678 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ ही प्रदेश में संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 23,306 हो गई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 15, 2020 22:57 IST
हरियाणा में Coronavirus से...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE हरियाणा में Coronavirus से सात और लोगों की मौत, 678 नए मामले

चंडीगढ़: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हरियाणा में बुधवार को सात और लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 678 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ ही प्रदेश में संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 23,306 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दैनिक बुलेटिन में कहा गया है कि फरीदाबाद में सबसे अधिक तीन लोगों की मौत हुई जबकि भिवानी, पानीपत, नुंह एवं गुड़गांव में एक एक व्यक्ति की मौत संक्रमण के कारण हो गई। इसमें कहा गया है कि गुड़गांव तथा फरीदाबाद में कोविड—19 से मरने वालों की संख्या क्रमश: 110 एवं 104 हो गई है।

प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब 319 हो गई है। बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में अभी 5,320 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 17,667 मरीज सफल इलाज के बाद घर जा चुके हैं। इसमें कहा गया है कि संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर बुधवार को 75.80% रही जबकि प्रत्येक 21 दिन में संक्रमण की संख्या दोगुनी हो रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा, 'स्थिति के आधार पर अलग अलग राज्यों ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अलग अलग रणनीति बनायी है, जैसे कुछ राज्यों ने दो से तीन दिन के लॉकडाउन की व्यवस्था अपनाई है।' पंचकुला में एक कार्यक्रम के इतर खट्टर ने संवाददाताओं को बताया, 'सबसे अधिक प्रभावित गुड़गांव एवं फरीदाबाद जिलों में हमने दस दिन पहले निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया है जहां मामलो की संख्या अधिक थी ताकि संक्रमण का प्रसार रोका जा सके।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement