Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हिप्र वायरस मामले : हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 70 हुई

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में 30 वर्षीय एक महिला और उसकी सात वर्षीय बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 13:35 IST
Coronavirus Cases in Himachal Pradesh- India TV Hindi
Coronavirus Cases in Himachal Pradesh

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में 30 वर्षीय एक महिला और उसकी सात वर्षीय बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 70 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि दोनों चार मई को दिल्ली से लौटी थी। सिरमौर के उपायुक्त आर के प्रुथी ने कहा कि दोनों चार मई को पोंटा साहिब की हरिओम कालोनी में लौटे थे और 12 मई को जांच के लिए उनका नमूना लिया गया था। दोनों में ही संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। 

विशेष स्वास्थ्य सचिव निपुण जिंदल ने कहा कि केंद्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली में दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। प्रुथी ने बताया कि विभिन्न रेड जोन से सिरमौर जिले में कुल 706 लोग लौटे हैं। उनमें से 541 लोगों के नमूने जांच के लिए गए हैं और दो संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही सिरमौर जिले में संक्रमित लोगों की संख्या चार हो गई है। जिले में अब तक दो लोग इस संक्रमण से मुक्त हुए हैं। 

राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 70 तक पहुंच गई है और तीन लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। राज्य में संक्रमण से 39 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 28 लोगों का उपचार चल रहा है। इनमें से 11 कांगड़ा, छह चम्बा, चार हमीरपुर, दो-दो सिरमौर तथा बिलासपुर और मंडी, उना एव्र शिमला से एक-व्यक्ति हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement