1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत में Coronavirus के मामले बढ़कर हुए 1024, अब तक 27 लोगों की मौत

भारत में Coronavirus के मामले बढ़कर हुए 1024, अब तक 27 लोगों की मौत

देश में लगातार कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2020 23:14 IST
भारत में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले हुए 1024

नई दिल्ली. देश में लगातार कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है।

मप्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 39 हुई

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब यह आंकड़ा 39 पर पहुंच गया है, सबसे ज्यादा इंदौर में 20 लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में अब तक दो मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार की रात जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 39 हो गई है। सबसे ज्यादा 20 लोगों के पॉजिटिव नमूने इंदौर में पाए गए हैं, वहीं उज्जैन में 4, भोपाल में 3, ग्वालियर में 2, जबलपुर में 8, शिवपुरी में दो मरीजों के नमूने पॉजिटिव आए हैं। 

गुजरात में 63 केस आए सामने, पांच की मौत

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद के अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना वायरस से राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि रविवार को कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आए- अहमदाबाद में चार, राजकोट, सूरत, पोरबंदर और गिर सोमनाथ से एक-एक मामले सामने आए। जिससे कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में 63 हो गई। उन्होंने कहा कि इन आठ लोगों में से चार लोग स्थानीय स्तर पर प्रसार से संक्रमित हुए, तीन ने हाल में दुबई और जर्मनी की यात्रा की थी जबकि एक अन्य ने कई राज्यों की यात्रा की थी। 

कर्नाटक में कोविड-19 के सात नए मामले

रविवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के सात नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी। संक्रमित व्यक्तियों में से तीन की मौत हो चुकी है और पांच को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। विभाग के अनुसार कोविड-19 के 75 मरीजों को अस्पताल में पृथक रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को सर्वदलीय बैठक की और नेताओं को विषाणु की रोकथाम के लिए किए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। बैठक में येदियुरप्पा ने कहा कि जांच के उपकरणों, दवाई और मास्क की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा, “यदि जरूरत पड़ेगी तो हम विभिन्न जगहों से अतिरिक्त जांच उपकरण मंगाकर सभी जिला और तालुका अस्पतालों में वितरित करेंगे।” 

इनपुट- ians/ भाषा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X