Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in India: भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस 415 तक पहुंचे, 7 की हो चुकी है मौत

सोमवार दोपहर तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है जिनमें 24 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं और 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2020 14:48 IST
Noida: A view of a nearly-empty road after lockdown in the...- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida: A view of a nearly-empty road after lockdown in the wake of coronavirus pandemic, in Noida sector 18, Monday, March 23, 2020

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। सोमवार दोपहर तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है जिनमें 24 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं और 7 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने देश के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। पंजाब में तो राज्य सरकार ने कर्फ्यू भी लगा दिया है। 

भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखे जा रहे हैं, महाराष्ट्र के अलावा केरल में ज्यादा मामले हैं। देश में सामने आए कुल कोरोना वायरस मामलों में 35 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन दोनो राज्यों में ही हैं। इनके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, तेलंगाना और लद्दाख में भी मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 

23 मार्च सुबह 10 बजे तक राज्यों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले

Statewise Coronavirus Cases in India

Image Source : INDIA TV
Statewise Coronavirus Cases in India

Note: राज्यवार आंकड़े सोमवार सुबह तक पूरे अपडेट नहीं हुए थे, स्रोत स्वास्थ्य मंत्रालय

हालांकि पूरी दु्निया में कोरोना वायरस के मामलों में जिस रफ्तार से बढ़ोतरी हुई है उसे देखते हुए भारत में स्थिति अभी तक कुछ नियंत्रण में लग रही है और सरकार ने समय रहते लॉकडाउन का कदम भी उठा लिया है। पूरी दुनिया में सोमवार दोपहर तक कोरोना वायरस के कुल मामले 3.41 लाख को पार कर गए हैं जिनमें 14750 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इन मामलों में लगभग 99 हजार ऐसे मामले भी हैं जो ठीक हो चुके हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement