Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: एक्टिव केस 10 लाख से नीचे, 24 घंटे में 70421 नए केस, रिकवरी दर में सुधार

देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात धीरे धीरे नियंत्रण में नजर आ रहे हैं। देश में अब कोरोना वायरस के रोजाना आनने वाले नए मामले लगातार कम हो रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2021 9:42 IST
कोरोना वायरस: एक्टिव...- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना वायरस: एक्टिव केस 10 लाख से नीचे, 24 घंटे में 70421 नए केस, रिकवरी दर में सुधार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात धीरे धीरे नियंत्रण में नजर आ रहे हैं। देश में अब कोरोना वायरस के रोजाना आनने वाले नए मामले लगातार कम हो रहे हैं और साथ में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है, इस वजह से देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 53001 की कमी आई है और अब देश में एक्टिव कोरोना केस 10 लाख से नीचे आकर 9.73 लाख बचे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 70421 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 119501 रही है।  देश में अबतक कोरोना वायरस के 2.95 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और उनमें 2.81 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। यानि देश में कोरोना वायरस से रिकवरी की दर बढ़कर 95.43 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

हालांकि कोरोना की वजह से होने वाली मौतें अभी भी चिंता का विषय हैं, पिछले 24 घंटों के दौरान मौतों के आंकड़े में 3921 की बढ़ोतरी हुई है और अबतक देश में इस वायरस की वजह से 3.74 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 1.26 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन सबसे अहम माना जा रहा है और देश में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में लगभग 15 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है और अबतक 25.48 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है हालांकि इसमें अधिकतर को अभी वैक्सीन का पहला टीका ही मिला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement