Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Covid19 Cases in Karnataka: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आये, कुल मामलों की संख्या 247 हुई

कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नये मामले सामने आये है और इन्हें मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या 247 हो गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2020 14:19 IST
Karnataka- India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नये मामले सामने आये है और इन्हें मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या 247 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया, ‘‘इस महामारी के 15 नये मामले कल शाम से आज दोपहर तक सामने आये हैं। राज्य में आज तक कोरोना वायरस के 247 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से छह लोगों की मौत हो चुकी है और 59 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।’’ 

वायरस से संक्रमित पाये गये 15 लोगों में से 13 लोग पहले संक्रमित पाये गये लोगों के संपर्क में आये थे जबकि एक व्यक्ति ने दिल्ली की यात्रा की थी। कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये 13 लोगों में से चार लोग धारवाड़ जिले के हुबली के रहने वाले है जबकि तीन-तीन लोग मांड्या जिले के मालवल्ली और बेलगावी के रायबाग के निवासी हैं। दो बीदर के रहने वाले है जबकि एक बागलकोट जिले के मुधोल का निवासी है। राज्य में सबसे ज्यादा 77 मामले बेंगलुरु में सामने आये है। इसके बाद मैसुरू में 48 और बेलगावी में 17 मामले सामने आये है। 

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं, जहां पर अब 2000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद ज्यादा मामले दिल्ली और तमिलनाडू में हैं। इनके अलावा अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देशभर में कोरोना वायरस से अबतक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है हालांकि 800 से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement