Friday, April 19, 2024
Advertisement

वायरस म्यूटेशन की वजह से युवाओं और बच्चों के लिए अब ज्यादा चिंता, अधिक तैयार रहना होगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं लेकिन जब तक छोटे से छोटे स्तर पर भी संक्रमण बना रहेगा तब तक चुनौती भी कायम रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 20, 2021 13:19 IST
वायरस म्यूटेशन की वजह...- India TV Hindi
Image Source : PTI वायरस म्यूटेशन की वजह से युवाओं और बच्चों के लिए अब ज्यादा चिंता, अधिक तैयार रहना होगा: PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं लेकिन जब तक छोटे से छोटे स्तर पर भी संक्रमण बना रहेगा तब तक चुनौती भी कायम रहेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने आज 10 राज्यों के 54 जिला अधिकारियों के साथ बात की। जिलाधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि वायरस म्यूटेशन की वजह से युवाओं और बच्चों के लिए भी अब ज्यादा चिंता जताई जा रही है, हमें आगे के लिए और अधिक तैयार रहना ही होगा। सबसे पहला काम आप कर सकते हैं कि अपने जिले में युवाओं और बच्चों में संक्रमण और उसकी गंभीरता के आंकड़े व्यवस्थित करें।

पीएम मोदी ने कहा, ''जीवन बचाने के साथ हमारी प्राथमिकता जीवन को चलाने की भी है, गरीबों को राशन, कालाबाजारी को पर रोक, यह सब इस लड़ाई को जीतने के लिए भी जरूरी है और आगे बढ़ने के लिए भी आवश्यक है। आपके पास पिछले अनुभवों की ताकत भी है और पिछले प्रयासों की सफलता का मोटिवेशन भी। मुझे पूरा भरोसा है कि आप सभी अपने अपने जिलों को संक्रमण मुक्त रखने में सफलता पाएंगे, देश के नागरिक का जीवन बचाने और देश के विजयी बनाने में हम सभी सफल होंगे। आप हर एक के पास सफलता की गाथाएं हैं और बड़े अच्छे प्रयोग आप सभी ने किए हैं, आप उन सबकी जानकारी मुझतक पहुंचाएं ताकी उन्हें देशतक पहुंचाने में मदद मिले।''

इस बैठक में पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से उनके जिलों में युवाओं, बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण और इसकी गंभीरता से संबंधित आंकड़े एकत्रित करने को कहा। उन्होंने टीके बेकार होने को लेकर भी आगाह किया, उन्होंने कहा कि एक भी टीके के बेकार होने का मतलब है कि किसी एक जीवन को जरूरी सुरक्षा कवच नहीं दे पाना।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement