Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना वायरस कारण गरीबों को भारी परेशानी, 'नव अस्तित्व फाउंडेशन' करेगा मदद

पिछले 575 दिनों से लगातार पीएमसीएच अस्पताल में "साईं की रोटी" के नाम से गरीबों को सिर्फ 5 रुपये में खाना खिलाने वाले एनजीओ 'नव अस्तित्व फाउंडेशन' ने अब ऐसे जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का फैसला किया है।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: March 25, 2020 17:59 IST
Coronavirus epidemic: Nav Astitav Foundation to help poor people in Patna- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus epidemic: Nav Astitav Foundation to help poor people in Patna

पटना: कोरोना वायर के कारण हर दिन कमा कर खाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उनकी मदद के लिए कुछ एनजीओ भी सामने आए हैं। पिछले 575 दिनों से लगातार पीएमसीएच अस्पताल में "साईं की रोटी" के नाम से गरीबों को सिर्फ 5 रुपये में खाना खिलाने वाले एनजीओ 'नव अस्तित्व फाउंडेशन' ने अब ऐसे जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का फैसला किया है। इस एनजीओ की संचालिका अपने घर में चावल, दाल, आलू, आटा वैगरह की पैकिंग कर रही हैं। 

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार जहां लगातार प्रयासरत हैं, वहीं लॉकडाउन के बाद बिहार में एक और मरीज के कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आया है। कोरोना वायरस से संक्रमित युवक पिछले दिनों गुजरात से बिहार वापस लौटा है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पटना में कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज सामने आया है। इससे बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

अधिकाारी ने बताया, "यह युवक पटना का रहने वाला है, जो इसी महीने गुजरात के गांधीनगर से वापस लौटा था।" अधिकारी ने बताया कि मरीज को पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिहार में चार लोगों के कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आ चुका है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत रविवार को हो गई थी। इस बीच, सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार सख्त कदम उठा रही है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस सड़कों पर नजर आ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement