Friday, May 17, 2024
Advertisement

Coronavirus: गोवा में सभी 7 मरीज हुए ठीक, सीएम प्रमोद सावंत ने दी जानकारी

इस संकट काल में गोवा से अच्छी खबर है। गोवा में अबतक सामने आए कोरोना वायरस के सभी 7 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2020 19:03 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गोवा में कोरोना के सभी मरीज ठीक हुए

पणजी. देश में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। अबतक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं मिल पाया है, जिस वजह से विश्व के सभी देश चिंतित हैं। इस संकट काल में गोवा से अच्छी खबर है। गोवा में अबतक सामने आए कोरोना वायरस के सभी 7 मरीज ठीक हो चुके हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, "गोवा के लिए संतोष और राहत का क्षण हैं क्योंकि कोविंड-19 का आखिरी टेस्ट नेगेटिव आया है। डॉक्टर्स और पूरे सपोर्ट स्टाफ की टीम उनके अथक प्रयास के लिए प्रशंसा की पात्र है। 3 अप्रैल 2020 के बाद गोवा में कोई नया पॉजिटिव मामला नहीं आया है।"

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया, “हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि गोवा में कोविड-19 से ग्रसित सभी मरीज ठीक हो गए हैं। अभी गोवा में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है।” उन्होंने कहा, “वर्तमान में जब राज्य में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं है तो हमें लॉकडाउन का महत्व समझना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी, अधिक जांच करनी होगी और केंद्र और राज्य सरकारों के नियम का पालन करना होगा।” 

देश में 24 घंटे में 1334 नए मामले सामने आए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 1,334 नये मामले सामने आने और 27 मरीजों की मौत होने की रविवार को जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 15,712 हो गये हैं और इससे मरने वालों की संख्या 507 हो गयी है। 

अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित हुये मरीजों में अब तक 2,232 को स्वास्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के बाद स्वस्थ होने की दर अब 14.19 प्रतिशत हो गयी है। 

संवाददाता सम्मेलन में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के वरिष्ठ वैज्ञानिक रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के परीक्षण के लिये अब तक 3,86,791 सेंपल का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें शनिवार को किये गये 37,173 परीक्षण भी शामिल हैं। 

देश में संक्रमण के प्रभाव से मुक्त इलाकों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन के नियमों में आंशिक छूट दिये जाने की जानकारी देते हुये अग्रवाल ने कहा कि संक्रमण की अधिकता वाले हॉटस्पॉट्स इलाकों में निषिद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) आंशिक छूट के दायरे में नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आंशिक छूट वाले इलाकों सहित पूरे देश में तीन मई तक सिनेमा घर, वाणिज्यिक परिसर, धार्मिक स्थल और शिक्षण संस्थान सहित अन्य गैर अनिवार्य सेवायें बंद रहेंगी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement