1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus impact: दिल्ली के स्कूलों में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की भी छुट्टियां, दिल्ली सरकार का फैसला

Coronavirus impact: दिल्ली के स्कूलों में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की भी छुट्टियां, दिल्ली सरकार का फैसला

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों तरह के स्कूल स्टॉफ की छुट्टियां 31 मार्च तक घोषित कर दी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2020 13:21 IST
Coronavirus, Coronavirus impact, Delhi government - India TV Hindi
Coronavirus impact Delhi government announces holidays for School teaching and non teaching staff till March 31st । File Photo

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों तरह के स्कूल स्टॉफ की छुट्टियां 31 मार्च तक घोषित कर दी हैं। बच्चों के लिए पहले ही 31 मार्च तक की छुट्टियां कर दी गईं थीं। 

कोरोना संक्रमित दो नए मामले बुधवार को सामने आने के साथ ही दिल्ली में अब तक दस मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में बीते मंगलवार को 8वां मरीज सामने आया था, जो फरवरी में सिंगापुर व मार्च में कनाडा गया था। वहां से लौटने के बाद उसने आरएमएल अस्पताल में स्क्रीनिंग कराई थी, इस दौरान उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया था। उसे घर पर ही आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया था, लेकिन रिपोर्ट आने के पहले ही वह सिंगापुर रवाना हो गया। उसके परिवार के आठ लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। दो लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है।

दिल्ली में बुधवार को सामने आए दो मामलों में से एक 22 वर्षीय छात्रा है जो लंदन में पढ़ाई करती है। वह उत्तरी दिल्ली के सीसी कॉलोनी में रहती है। 14 मार्च को लंदन से लौटने के बाद उसकी तबीयत खराब हुई। उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह दिल्ली का नौवां मामला है। उसके संपर्क में आए 33 लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं दिलशाद गार्डन की रहने वाली 38 वर्षीय महिला भी कोरोना की चपेट में आ गई। वह 10 मार्च को सऊदी अरब से लौटी है। उसके संपर्क में 100 लोगों के आने का पता स्वास्थ्य विभाग को चला है। सभी लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में गुरुवार को फिर से बढ़ोतरी हुई है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार को देशभर में 15 मामले बढ़ गए हैं जिस वजह से देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। देशभर में कोरोना वायरस के अबतक के कुल 166 मामलों में सबसे अधिक महाराष्ट्र से हैं जहां पर अबतक कुल 45 मामले सामने आए हैं, महाराष्ट्र में पुणे में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र के बाद केरल में 27, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में 17-17, कर्नाटक में 14 और दिल्ली में 12 मामले दर्ज किए गए हैं, बाकी मामले देश के अन्य राज्यों में हैं। 

हालांकि दुनियाभर के अन्य देशों के मुकाबले भारत में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर स्थिति काफी हद तक बेहतर है। समय रहते केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से उठाए गए कदमों की वजह से अभी तक देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी नहींं हुई है और स्थिति नियंत्रण में ही लग रही है। कुल 166 मामलों में 15 लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 3 लोगों की मौत भी हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X