Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Maharashtra: CM उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर तैनात पुलिस अधिकारी को हुआ Coronavirus

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास 'वर्षा' पर पर तैनात महिला पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 16:55 IST
Uddhav- India TV Hindi
Image Source : FILE Uddhav Thackeray

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास 'वर्षा' पर पर तैनात महिला पुलिस अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुई है। जिस पुलिसकर्मी को कोरोनावायरस संक्रमण हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस महिला पुलिस अधिकारी के 6 नजदीकी कॉन्टेक्ट को quarantine सेंटर भेजा गया है।

महाराष्ट्र में कुल 49 पुलिस कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

महाराष्ट्र से अबतक देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इन मामलों में पुलिसकर्मियों के कुल 49 मामले हैं। इन पुलिसकर्मियों में से 11 अधिकारी लेवल के कर्मचारी हैं।

156 विदेशी नागरिकों पर केस दर्ज

महाराष्ट्र में लॉकडाउन शुरू होने से लेकर अबतक कुल 156 विदेशी नागरिकों पर वीजा नियमों के उल्लंघन के आरोप में foreigners act के तहत मामला दर्ज किया गया है। 121 मामले पुलिसकर्मियों से बदसलूकी को लेकर सामने आए हैं, जिनमें 411 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर 1330 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज      (भाषा)

कोरोना वायरस पर काबू के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने को लेकर मुंबई पुलिस ने पिछले 13 दिनों में 1330 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आठ अप्रैल से मास्क लगाना या कपड़े से चेहरा ढंकना अनिवार्य कर दिया था।

नगर निकाय ने चेतावनी दी थी कि अगर लोग सार्वजनिक स्थानों जैसे सड़कों, अस्पतालों, बाजारों, कार्यालयों आदि में बिना मास्क लगाए घूमते पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि सोमवार (20 अप्रैल) की रात तक पुलिस ने आदेश का पालन नहीं करने पर 1330 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। इनमें से ज्यादातर मामले मध्य, पश्चिम और उत्तरी मुंबई क्षेत्रों से हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर 8679 लोगों के खिलाफ 4483 मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने 5505 लोगों को गिरफ्तार भी किया जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement