Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lockdown: बिना वजह धूम रहे लोगों को पुलिस ने डंडों से सिखाया 'सबक', जब्त किए वाहन

कर्नाटक के हुबली में बिना किसी वजह के घूम कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस ने सज़ा दी और उनकी बाइक ज़ब्त कर ली। पुलिस लोगों की डंडे से पिटाई भी की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2020 16:25 IST
बिना वजह धूम रहे लोगों...- India TV Hindi
Image Source : ANI बिना वजह धूम रहे लोगों को पुलिस ने डंडों से सिखाया 'सबक', जब्त किए वाहन

हुबली (कर्नाटक): कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। देश के तमाम हिस्सों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है और जहां लोग लापरवाही बरत रहे हैं, वहां प्रशासन एक्शन ले रहा है। कर्नाटक के हुबली में बिना किसी वजह के घूम कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस ने सज़ा दी और उनकी बाइक ज़ब्त कर ली। पुलिस लोगों की डंडे से पिटाई भी की।

आपको याद दिला दें कि लॉकडाउन के पहले दिन भी कर्नाटक से उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की ऐसी तस्वीरें सामने आई थीं, जिनकी खूब चर्चा हुई थी। तब पुलिस ने कलबुर्गी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ लोगों को पकड़कर मुर्गा बनाया और फिर उनकी हलकी-फुलकी डंडे से पिताई भी की। 

बता दें कि कर्नाटक के तुमकुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमित 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत के साथ ही राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। तुमकुर जिले के एक अधिकारी ने कहा कि इस व्यक्ति ने विदेश यात्रा नहीं की थी, वह इस माह के प्रारंभ में ट्रेन से दिल्ली गया था और वहां से लौटकर आया। राज्य में इससे पहले 70 साल की महिला एवं 76 साल के एक पुरूष की कोविड-19 के चलते मौत हो गयी थी।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीमालु ने इसकी पुष्टि की है कि इस व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हुई। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने और घरों में रहने की अपील की। दरअसल, देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (24 मार्च) की रात आठ बजे ऐलान किया था कि रात 12 बजे (यानि 25 मार्च) से देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement