Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Coronavirus:केरल में मरीजों की संख्या 118 हुई, 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए

केरल में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है। आज COVID19 के 9 नए मामले सामने आए हैं। इनकी टेस्ट पॉजिटिव आई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2020 0:15 IST
Pinarayi Vijayan, Chief Minister of Kerala- India TV Hindi
Image Source : ANI TWITTER Pinarayi Vijayan, Chief Minister of Kerala

नई दिल्ली: केरल में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है। आज COVID19 के 9 नए मामले सामने आए हैं। इनकी टेस्ट पॉजिटिव आई है। मुख्यमंत्री पी विजयन ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज जो 9 नए मामले सामने आए हैं उनमें से 6 की विदेश ट्रैवल की हिस्ट्री रही है। 4 दुबई से वापस लौटे थे जबकि एक मरीज यूके से और एक फ्रांस से लौटा था। 

आपको बता दें कि केरल में ही कोरोना वायरस का पहला सामने आया था। हालांकि शुरुआत में मिले मामलों के बाद एहतियात बरती जाने लगी थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस की चपेट में आनेवालों की संख्या बढ़ती जा रही है।  

वहीं देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 606 हो गई है, जिनमें 43 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं। वेबसाइट के मुताबिक, कुल 606 लोगों में से  563 भारतीय हैं जबकि 43 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें भारत की यात्रा के दौरान कोरोना वायरस पाया गया।

कोरोना वायरस देश के 25 राज्यों/केंद्र शासित राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट और केरल में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इनके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, तेलंगाना और लद्दाख समेत कई और राज्यों में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों के आंकड़ों में तेजी से उछाल आ रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement