Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown 3.0: राजस्थान में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आने के बाद पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,803 पहुंची

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2020 7:41 IST
COVID-19 lockdown, COVID-19, lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI A patient interacts with a medic at Chaudhary Brahm Prakash Ayurved Charak Sansthan, during the ongoing COVID-19 lockdown, in New Delhi.

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है, लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। दुनियाभर में अबतक लगभग 35 लाख कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। पूरी दुनिया में लगभग 2 लाख 44 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन लगा रखा है। भारत में भी लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में टूट रहा है, अमेरिका में अब तक 11 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates 3 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 11:20 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रेल मंत्रालय ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के टिकट को लेकर दी जानकारी

    रेल मंत्रालय ने रविवार को श्रमिक के लिए चलायी जा रही स्पेशल ट्रेनों को लेकर स्थिति और साफ कर दी है। रेल मंत्रालय ने बताया कि 'श्रमिक ट्रेनों' को ऑपरेट करने के लिए जारी दिशानिर्देश-रेलवे यात्रियों के लिए सिर्फ कुछ खास डेस्टिनेशन्स के लिए ही टिकट प्रिंट करेगा। स्थानीय राज्य सरकार अथॉरिटी यात्रियों को टिकट बांटेगी और उनसे किराया लेकर, सारा किराया रेलवे को सौंपेगी। 

  • 11:10 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीदों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे- राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हंदवाड़ा (J&K) में हमारे जवानों और सुरक्षाकर्मियों को खोना बेहद दर्दनाक है। उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में अद्वितीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए। हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। 

  • 11:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में अबतक 10,46,450 सैंपल्स का टेस्ट किए गए- ICMR

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, 3 मई, सुबह 9 बजे तक कुल 10,46,450 सैंपल्स का टेस्ट किया गया।

     

  • 9:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना से अबतक 1300 से ज्यादा की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रविवार (3 मई) सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 39,980 मामले सामने आए हैं। इसमें 28046 कोरोना के एक्टिस केस हैं, जबकि 10632 लोग ठीक हो गए है। वहीं अबतक देश में 1301 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • 8:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कश्मीर के हंदवाड़ा मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

    उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद : अधिकारी।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कश्मीर के हंदवाड़ा मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

    उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद : अधिकारी।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रीनगर में डल झील के ऊपर IAF विमानों ने कोरोना वारियर्स को दी सलामी

    कोरोना से जंग के लिए फ्रंट लाइन में खड़े कोरोना योद्धाओं के लिए आज तीनों सेनाएं सलामी पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में पहली उड़ान श्रीनगर से शुरू हुई। श्रीनगर की डल झील के ऊपर भारतीय वायु सेना के विमानों ने कोरोना वारियर्स को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पवर्षा की।

  • 8:22 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश

    दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह हल्की बारिश हुई।

  • 8:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भिवंडी से गोरखपुर के लिए रवाना हुई 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन'

    आज लगभग 1:23 बजे महाराष्ट्र के भिवंडी से लगभग 1200 प्रवासी कामगारों को लेकर एक 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना हुई।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोटा में फंसे लगभग 500 दिल्ली के छात्र 40 बसों से कश्मीरी गेट आईएसबीटी पहुंचे

    समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार राजस्थान के कोचिंग हब कोटा में फंसे लगभग 500 दिल्ली के छात्र रविवार तड़के 40 बसों में कश्मीरी गेट आईएसबीटी पहुंचे। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि छात्रों को मेडिकल टेस्ट के बाद कश्मीरी गेट आईएसबीटी से उनके घरों में भेजा जाएगा।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: पूरी दुनिया में 2 लाख 44 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

    समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इटली में शनिवार को 474 लोगों की मौत हो गई है। 21 अप्रैल के बाद देश में कोरोना के कारण एक दिन में मरने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी। कोविड-19 के नए मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में दो लाख 44 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • 8:14 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1435 लोगों की मौत

    अमेरिका में जॉन हॉप्किंस के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1435 लोगों की मौत हुई है, यहां मौत का सिलसिला लगातार जारी है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नासिक से उप्र के 800 से अधिक श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन लखनऊ पहुंची

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आठ सौ से अधिक श्रमिकों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से चली पहली विशेष ट्रेन रविवार को सुबह छह बजे राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची । कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते ये श्रमिक 25 मार्च से नासिक में फंसे हुए थे। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य से प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश आने वाली यह पहली ट्रेन है।

    अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना अवनीश अवस्थी ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया था कि उत्तर प्रदेश के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक से लेकर आने वाली ट्रेन शनिवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे वहां से रवाना हुई थी । उन्होंने बताया था कि महाराष्ट्र और गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने के लिये वहां के अधिकारियों से लगातार बातचीत हो रही है। यह विशेष ट्रेन झांसी तथा कानपुर होते हुये रविवार को सुबह लखनऊ पहुंची।

    रेलवे ने एक मई को मजदूर दिवस पर घोषणा की थी कि वह 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलायेगी, जो 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद से दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को उनके संबंधित गृह राज्य पहुंचाने के लिये होंगी । रेलवे ने पहली ट्रेन शुक्रवार को सुबह चार बजकर पचास मिनट पर हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना की थी । 

  • 7:46 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज कोरोना वारियर्स को तीनों सेनाएं देंगी सलामी, आसमान से होगी पुष्पवर्षा

    कोरोना योद्धाओं के लिए आज तीनों सेनाएं सलामी पेश करेंगी, इसके तहत उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक फूलों की बारिश की जाएगी। कोरोना के खिलाफ जंग में शुरुआत से जुड़े हजारों डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी जैसे तमाम फ्रंटलाइन वर्कर्स को आज सलामी दी जाएगी। सलामी सेना के तीनों अंगों के जवान देंगे। पूरे देश में अपनी परवाह किए बगैर कोरोना के हराने में जुटे इन तमाम फ्रंटलाइन योद्धाओं पर फूलों की बारिश की जाएग जिसका नजारा हर दिशा में देखने को मिलेगा। 

    पहली उड़ान श्रीनगर से त्रिवेंद्रम और दूसरी उड़ान डिब्रूगढ़ से कच्छ तक होगी, इसमें फाइटर जेट समेत वायुसेना के दूसरे विमान भी शामिल होंगे। नेवी के हेलीकॉप्टर से भी अस्पतालों पर फूल वर्षा की जाएगी। मुंबई, दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, पटना, गुवाहाटी, लखनऊ, श्रीनगर, चंडीगढ़, भोपाल, हैदराबाद, बेंगलुरू, कोयंबटूर, तिरूवनंतपुरम शहरों पर फ्लाई पास्ट होगा। 

    इस बीच कई अस्पतालों के बाहर आर्मी बैंड परफॉर्म भी करेगा। सुबह साढ़े दस बजे बेस हॉस्पिटल पर आर्मी बैंड की धुन सुनाई देगी, जबकि 11 बजे गंगाराम हॉस्पिटल और आर एंड आर के बाहर बैंड परफॉर्म करेंगे। वहीं नौसेना भी अपने कार्यक्रम के तहत मुबंई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास अपने पांच जंगी जहाजों में लाइट्स चालू रखेगी। पूर्वी कमांड स्थित विशाखापट्टनम में दो जहाजों पर भी ऐसा ही किया जाएगा। यह कार्यक्रम शाम साढ़े सात बजे से बारह बजे तक किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement