Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार ने कहा- 'बसों से लोगों को भेजने का फैसला गलत, इससे बीमारी और फैलेगी'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष बसों से लोगों को भेजे जाने के फैसले को गलत कदम बताया है। उन्होंने कहा कि इससे बीमारी और फैलेगी और उससे निपटना मुश्किल होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 15:26 IST
Nitish kumar- India TV Hindi
Nitish kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष बसों से लोगों को भेजे जाने के फैसले को गलत कदम बताया है। उन्होंने कहा कि इससे बीमारी और फैलेगी और उससे निपटना मुश्किल होगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह लॉक डाउन को पूरी तरह फेल कर देगा।

खासतौर से देश की राजधानी दिल्ली से कल से ही ब़ड़ी संख्या में मजदूर दिल्ली यूपी बॉर्डर क्रॉस कर घर जाने के लिए यूपी में दाखिल हुए थे। यूपी के सीएम ने लोगों से ऐसा नहीं करने की अपील की थी और कहा था कि जो जहां है वहीं रहे। लेकिन बाद में इन मजदूरों की बड़ी तादाद को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन की वजह से सीमावर्ती जिलों में फंसे हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए 1000 बसों का इंतजाम किया है।

शनिवार को यह जानकारी आधिकारिक प्रवक्‍ता ने दी। परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बस ड्राइवर्स और कंडक्‍टर्स को संपर्क कर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर और अलीगढ़ में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए कहा गया है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस काम के लिए बसों का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को मजदूरों और उनके परिवारों के लिए भोजन व पानी का इंतजाम करने के लिए भी निर्देश दिया है।

 

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement