Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown Live Updates: कोरोना वायरस को लेकर जापान में कल से आपातकाल लागू

पूरी दुनिया समेत भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2020 7:59 IST
Coronavirus Live Updates, Lockdown, Coronavirus, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus Live Updates 

पूरी दुनिया समेत भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले जहां अमेरिका में हैं वहीं कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले चौबीस घंटे में 505 नए केस के साथ कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कहर को देखते हुए भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई है। दुनिया में साढ़े 12 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं करीब 70 हजार लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 27 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या लगभग 3.3 लाख तक पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown latest Live Updates April 6

Auto Refresh
Refresh
  • 3:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी: CM योगी आदित्यनाथ ने एकीकृत आपदा नियंत्रण केंद्र का किया उद्घाटन

  • 3:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम में कुल 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज- स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को बताया कि असम में अबतक कुल 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हमने अभी तक कुल 2000 लोगों के सैंपल्स का टेस्ट किया है, आज शाम तक 165 सैंपल्स की रिपोर्ट आ जाएगी। जबकि असम में पिछले 24 घंटों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ईरान में लागू होगी स्मार्ट डिस्टेंसिंग योजना

    ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के अच्छे परिणाम सामने आने के बाद अब देश में संक्रमण को रोकने के लिए 'स्मार्ट डिस्टेंसिंग' योजना को लागू किया जाएगा। ईरान में कोरोना महामारी से सोमवार तक 3,603 लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 58,226 लोग संक्रमित हैं।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस संकट: जापान में कल से आपातकाल लागू

    कोरोना वायरस संकट को लेकर जापान में आपातकाल लागू करने की घोषणा कर दी गई है। जापान में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्‍यो समेत जापान के तमाम बड़े शहरों में 7 अप्रैल से आपातकाल लगाने की घोषणा की है।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली पुलिस ने होम क्वारंटाइन के आदेशों का उल्लंघन करने पर लगभग 198 FIR दर्ज की

    दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि पुलिस द्वारा होम क्वारंटाइन के आदेशों का उल्लंघन करने पर लगभग 198 FIR दर्ज की गईं हैं। ये FIR न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज की गईं, बल्कि फोन ट्रैकिंग के आधार पर भी दर्ज की गई हैं। 

  • 11:34 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 781 पहुंची

    महाराष्ट्र राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 33 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 19 पिंपरी-चिंचवाड़ से, 11 मुंबई से, अहमदनगर, सतारा और वसई से 1-1, राज्य में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 781हो गई है। 

  • 11:10 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन में कोविड-19 के 39 नए मामले; बीजिंग पर लंबे समय तक हावी रहेगी महामारी

    चीन में कोरोना वायरस के 39 नये मामले सामने आए हैं जिनमें से 38 मामले ऐसे हैं जहां लोग विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं। इसके अलावा ऐसे मामले भी बढ़ गए हैं जो संक्रमित तो हैं लेकिन उनमें लक्षण नजर नहीं आते। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को खासकर उन चीनी नागरिकों को लेकर कोविड-19 संक्रमणों का दूसरा दौर आने की चिंता जाहिर की जो रोकथाम के पुरजोर प्रयासों के बावजूद घर लौट रहे हैं। बीजिंग के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने आगाह किया है कि चीन की राजधानी में संभवत: लंबे समय तक कोरोना वायरस महामारी हावी रहेगी। पढ़ें पूरी खबर

  • 10:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गायिका कनिका कपूर को डिस्चार्ज कर दिया गया

    गायिका कनिका कपूर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) लखनऊ से कोरोना के छठे टेस्ट के नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    PM मोदी ने भाजपा के 40वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (6 अप्रैल) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 40वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पढ़ें पूरी खबर

  • 10:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19 से मरने वालो की संख्या देश में 109 पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोविड-19 से मरने वालो की संख्या देश में 109 पहुंची, कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4,067 हुई। पढ़ें पूरी खबर

  • 10:31 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: राजस्थान में संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत

    जयपुर: राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रविवार देर रात मौत हो गयी। इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 274 हो गयी है।

  • 10:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

    महावीर जयंती के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भगवान महावीर का सत्य और अहिंसा पर आधारित जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा। प्रधानमंत्री ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘सभी देशवासियों को महावीर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। सत्य, अहिंसा, त्याग और तपस्या पर आधारित उनका जीवन हर किसी के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा।’’

  • 8:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरिद्वार: एक गांव के 13 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया

    हरिद्वार, रुड़की के पनियाला गांव में एक जमाती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव के 13हज़ार लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया।

  • 8:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडोनेशियाई नागरिक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया- प्रयागराज जिला प्रशासन

    प्रयागराज जिला प्रशासन ने बताया कि एक इंडोनेशियाई नागरिक जो दिल्ली के निज़ामुद्दीन तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था उसका कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। उसे वर्तमान में जिले के एक अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में आज दोपहर 12 बजे होगी मंत्रीपरिषद की बैठक

    दिल्ली में मंत्रीपरिषद की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज दोपहर 12 बजे  होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement