Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भाजपा के 40वें स्‍थापना दिवस पर PM मोदी ने दिया नया मंत्र, आरोग्य सेतु मोबाइल एप डाउनलोड करें, कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी लंबी है

PM Modi ने कार्यकर्ताओं से आग्रह कर कहा कि वे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के दिशा-निर्देशों का पालन करें और सामाजिक दूरी की महत्ता समझते हुए जरूरतमंदों की मदद करें।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 06, 2020 13:53 IST
PM Modi, BJP's 40th foundation day, BJP foundation day- India TV Hindi
PM Modi on BJP's 40th foundation day 

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जानता पार्टी (भाजपा) के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सोमवार को शुभकामनाएं दीं और उनसे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने की कोशिशों के दौरान जरूरतमंदों की सहायता करने का आह्वान किया। भाजपा के 40वें स्‍थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की कोशिश दुनिया के लिए नजीर है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई ये लंबी है, न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है। विजयी होकर निकलना है। आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत। पीएम मोदी ने कहा कि हमने समय रहते कोरोना के खिलाफ ठोस कदम उठाए। पार्टी के लिए दशकों तक कड़ी मेहनत करने वालों के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हीं लोगों के कारण भाजपा को करोड़ों भारतीयों की सेवा का अवसर मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए, उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है। श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेजी जी जैसे अनगिनत महानुभावों ने राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है। आज भी हमारे बीच अनेक वरिष्ठ महानुभाव हैं, जिन्होंने इसी मंत्र को लेकर दशकों तक जिया है और हमें शिक्षा दी है। 

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की। भाजपा के 40वें स्‍थापना दिवस पर मोदी ने कहा, 'दल से बड़ा देश' है। दीया जलाकर देशवासियों ने एकजुटता का परिचय दिया है, हम कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में अवश्य जीतेंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आप अपना ध्यान रखते हुए लोगों की मदद करें। किसी की मदद करते समय मुंह में मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने कहा कि WHO भी आज कोरोना वायरस के खिलाफ जारी अभियान को लेकर भारत का उदाहरण दे रहा है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे डॉक्टर, नर्स और सफाईकर्मी समेत सभी का आभार व्यक्त करें। पीएम मोदी ने कहा कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प डाउनलोड करने का आवाह्न किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर उन सभी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा। उनकी वजह से ही भाजपा को आज देशभर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिला है। प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि भाजपा को जब भी राष्ट्र की सेवा का अवसर मिला है, उसने सुशासन और गरीबों के सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित किया है।

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि जब भी भाजपा को सेवा करने का मौका मिला, पार्टी ने सुशासन और गरीबों के सशक्तीकरण पर जोर दिया। पार्टी के सिद्धांतों के अनुरूप हमारे कार्यकर्ताओं ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा की और समाज सेवा की नई मिसाल भी कायम की। मोदी ने कहा कि भाजपा का 40वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है, जब देश कोविड-19 से लड़ रहा है। मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के दिशा-निर्देशों का पालन करें और सामाजिक दूरी की महत्ता समझते हुए जरूरतमंदों की मदद करें। एकजुट होकर भारत को कोविड-19 से मुक्त करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement