Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,783 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 7:59 IST
Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus, Coronavirus in India- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates | Pixabay Representational

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 16 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 95 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 33 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 4.6 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में कोरोना वायरस के 4 और मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48 पहुंची

    ओडिशा में कोरोना वायरस के चार और नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 48 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। नए मामलों की विस्तृत जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हैं। कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने से ओडिशा सरकार ने बृहस्पतिवार को राज्य में चल रहे लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया ताकि इस संक्रामक रोग को फैलने से प्रभावी तौर से रोका जाए।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना पीड़ित बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आए

    कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन स्वास्थ्य में सुधार के बाद गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से बाहर आ गए हैं। डाउनिंग स्ट्रीट ने गुरुवार की शाम यह जानकारी दी। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,783 लोगों की मौत

    न्यूज़ एजेंसी AFP ने जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय का हवाला देते हुए लिखा कि अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,783 लोगों की मौत हुई।

  • 8:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुड फ्राइडे: कोरोना के कारण चर्च बंद

    मुंबई: कोरोना वायरस को देखते हुए गुड फ्राइडे के दिन भी सेंट माइकल चर्च बंद रहा। केरल के तिरुवनंतपुरम में गुड फ्राइडे के दिन भी चर्च बंद रहे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। 

  • 8:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत में कोरोना वायरस से अब तक 199 लोगों की मौत, संक्रमण के मामले बढ़कर 6,412 हुए

    आज यानी शुक्रवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 547 मामलों की बढ़त हुई है और 30 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है(इसमें 5709 सक्रिय मामले, 504 ठीक/ डिस्चार्ज हो चुके मामले और 199 मौतें शामिल हैं)।

  • 8:49 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सुरक्षा परिषद से महामारी को लेकर एकजुट रहने की अपील की

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सुरक्षा परिषद से कोविड-19 महामारी से निपटने में एकजुट रहने का आह्वान किया। उन्होंने इसे 'एक पीढ़ी की लड़ाई' करार दिया। उन्होंने वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना वायरस पर पहली बैठक में सुरक्षा परिषद से अपील करते हुए गुरुवार को कहा, 'इस मुश्किल समय में परिषद का एकजुट होकर इससे निपटने के लिए संकल्प लेना बहुत महत्वपूर्ण है।' सत्र में भाग लेने वाले राजनयिकों ने एएफपी को गुतारेस के भाषण के बारे में जानकारी दी। 

  • 8:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 12 की मौत

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण 3 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 51 नए मामलों की पुष्टि हुई जिसके साथ संक्रमित लोगों की संख्या 720 पर पहुंच गई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 430 लोग निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बुधवार रात तक शहर में संक्रमितों की संख्या 669 और मृतकों की संख्या 9 थी। गुरुवार को 3 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हो गई जिसके साथ मृतक आंकड़ा 12 हो गया। अधिकारियों ने बताया कि 25 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र की पांच जेल लॉकडाउन होंगी

    पुणे: कैदियों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मुंबई, पुणे और ठाणे जिलों के पांच केंद्रीय कारागारों को लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक किसी नए कैदी को यहां नहीं लाया जाएगा और किसी को बाहर भी नहीं जाने दिया जाएगा। यहां तक कि जेल के कर्मी भी यहां से बाहर नहीं जाएंगे। यह आदेश मुंबई की आर्थर रोड जेल तथा भायखला जेल, ठाणे और कल्याण की जेल और पुणे की यरवडा जेल के लिए है। आधिकारिक आदेश में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि यह कदम एहतियाती तौर पर उठाया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement