Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना मृतकों की संख्या 1000 के पार, 31 हजार से ज्यादा हुए संक्रमित

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2020 7:44 IST
Coronavirus Live Updates- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 31 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 2.10 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 50 हजार को भी पार कर चुका है। वहीं, अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Live Updates 29 April 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 12:54 PM (IST) Posted by Sailesh

    अभिनेता इरफान खान का मुम्बई के एक अस्पाताल में बुधवार को निधन हो गया। वह 54 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोविड-19 के कुल मामले 2383 पहुंचे

    राजस्थान राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि राजस्थान में 19 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, अब राज्य में कोविड 19 के कुल मामले 2383 हो गए हैं। 19 नए मामले-जयपुर से 5, अजमेर से11 , उदयपुर, बांसवाड़ा और जोधपुर से 1-1 हैं।

  • 9:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले 2 हजार के पार पहुंचे, अब तक 34 की मौत

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमण के मामले बढ़कर 2053 पर पहुंच गए हैं। साथ ही 3 व्यक्तियों की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 34 पहुंच गया है। पढ़ें पूरी खबर

  • 9:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 1000 के पार, 31 हजार के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 31300 को पार कर गए हैं और इतने मामलों के साथ कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत 15वें स्थान पर पहुंच गया है। पढ़ें पूरी खबर

  • 8:59 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भुवनेश्वर में 77 वर्षीय एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया

    ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि भुवनेश्वर में 77 वर्षीय एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। वह पिछले पॉजिटिव केस का करीबी संपर्क है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 119 हैं। 

  • 8:49 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में 102 नये मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या मंगलवार रात तक बढ़कर 2364 हो गयी है। वहीं राज्य में इस घातक संक्रमण से दो और मरीजों की मौत हो गयी।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 2200 से ज्यादा लोगों की मौत

    समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।यहां 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 60 हजार लोगों की मौत हो गई है।

  • 8:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: ब्राजील में 5,000 से अधिक लोगों की मौत

    समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में 5,000 से अधिक मौतें हो गई हैं और अब तक 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में सामने आयी है।

  • 8:22 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सख्ती

  • 8:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन 22 मई से संसद का वार्षिक सत्र आयोजित करेगा

    बीजिंग। चीन 22 मई से संसद का वार्षिक सत्र आयोजित करेगा। सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि 13वीं नेशनल पीपुल्स कांग्रेस का तीसरा सत्र मार्च के शुरुआत में आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब यह 22 मई से बीजिंग में शुरू होगा। उसने बताया कि यह फैसला एनपीसी स्थायी समिति के नियमित सत्र में लिया गया।

  • 7:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एक कर्मचारी और एक डॉक्टर में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। एक अधिकारी ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि पिछले सात दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और पिछले 14 दिन में 47 जिलों में संक्रमण के किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना संक्रमित दो और मरीज मिले हैं जिन्हें मिलाकर मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 105 तक पहुंच गयी है।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज ने आरोप लगाया है कि उसे अस्पताल में ‘‘शव के बगल’’ में रखा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement