Monday, May 06, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 73 की मौत, 1,993 नए मामले आए सामने

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 7:42 IST
Coronavirus Live Updates- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 32 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 2.31 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 52 हजार को भी पार कर चुका है। वहीं, अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Live Updates 1 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर दूसरे राज्यों में फंसे पश्चिम बंगाल के लोगों की वापसी के संबंध में फोन पर चर्चा करने का अनुरोध किया है।

  • 2:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 162.50 रुपये हुआ सस्ता

    नयी दिल्ली। गैर-सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर शुक्रवार से 162.50 रुपये सस्ता हो गया। बीते दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन की कीमत गिरने के चलते यह लगातार तीसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कमी की गयी है। रसोई गैस ग्राहकों को सरकार सालभर में 14.2 किलोग्राम के 12 सिलेंडरों पर सब्सिडी देती है। जो ग्राहक इससे अधिक सिलेंडर खरीदते हैं या जिन्होंने अपनी सब्सिडी छोड़ दी है उन्हें बाजार मूल्य पर बिना सब्सिडी के सिलेंडर खरीदना होता है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन (बंद) किया गया है। इससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की मांग घटी है जिसके चलते उसकी कीमतें रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गयी हैं। पिछले महीने ब्रेंट कच्चा तेल 15.98 डॉलर प्रति बैरल के रिकॉर्ड निचले स्तर तक चला गया था। यह दो दशक में कच्चे तेल की सबसे कम कीमत रही। शुक्रवार को ब्रेंट कच्चा तेल 26.43 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। सरकारी ईंधन कंपनियों की सूचना के अनुसार बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत घटने के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 581.50 रुपये रह जाएगी। बृहस्पतिवार को यह 744 रुपये थी। गैर-सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में यह जनवरी 2019 के बाद सबसे बड़ी कटौती है। तब सिलेंडर की कीमत 150.50 रुपये कम हुई थी। इससे पहले गैर-सब्सिडी सिलेंडर के दाम अप्रैल में 61.50 रुपये और मार्च में 53 रुपये कम हुए जबकि फरवरी में दाम 144.5 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। लेकिन मार्च से अब तक गैर-सब्सिडी सिलेंडर की कीमत में कुल 277 रुपये की कमी आ चुकी है। यह फरवरी में की गयी वृद्धि से अधिक है। मुंबई में इस सिलेंडर की कीमत 714.50 रुपये से घटकर 579 रुपये रह गयी। सूचना के अनुसार वाणिज्यिक उपयोग वाले 19 किलोग्राम के गैस सिलेंडर की कीमत 1,285 रुपये से घटकर 1,029.50 रुपये रह गयी। 

  • 2:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार में करोना संक्रमण के मामले 450 तक पहुंचे

    बिहार के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के 18 और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 450 हो गई है।

  • 2:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में लॉकडाउन में ढील के लिए समेकित संशोधित दिशानिर्देशों को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

  • 2:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक आर.डी. वाजपेयी ने शुक्रवार को बताया कि रेलवे के कुछ जोनों को राज्य सरकारों द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके राज्यों में वापस ले जाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने के अनुरोध मिले हैं। रेलवे ने अब तक उनके अनुरोधों पर कोई निर्णय नहीं लिया है। 

  • 2:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    साधुओं की मॉब लिंचिंग मामला: पालघर पुलिस 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

    साधुओं की मॉब लिंचिंग मामले में पालघर पुलिस ने 5 और आरोपियों को गिरफ्तार किया। हिरासत में लिए गए 8 लोगों में से पूछताछ के बाद 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी पांचों आरोपियों को आज दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में अब तक कुल 115 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमे 9 नाबालिग भी शामिल हैं। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जंगलों में कॉम्बिंग ऑपेरशन चला रही है। 

  • 1:59 PM (IST) Posted by Sailesh

    उत्तरराखंड के ऋषिकेश में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला मरीज की शुक्रवार की सुबह विभिन्न अंगों के काम नहीं करने के कारण मौत हो गई

  • 1:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश के 12,794 प्रवासी मजदूर लौटना चाहते हैं घर

    अमरावती। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद आंध्र प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे 12,700 से अधिक प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटने के इच्छुक हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश सरकार ने एक हेल्पलाइन जारी करते हुए विजयवाड़ा में एक अंतर-राज्य नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है और राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों की निर्बाध वापसी के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्त भी की गई है। साथ ही, सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को उनके संबंधित गृह राज्यों में वापस भेजने के लिए आवश्यक मंजूरी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि हमने आंध्र प्रदेश के विभिन्न जिलों में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 13,255 प्रवासी मजदूरों की पहचान की है। इनमें से 12,794 मजदूरों ने अपने गृह राज्य वापस जाने की इच्छा जाहिर की है और 461 यहीं रहना चाहते हैं। राज्य के परिवहन प्रमुख सचिव एम टी कृष्णा बाबू ने कहा, ‘‘ हमने प्रवासियों की वापसी के लिए मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है।’’ उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से जवाब मिलने के बाद सरकार आगे कदम उठाएगी। यहां कम से कम 10,696 प्रवासी मजदूर सरकारी राहत शिविरों में है जबकि 2,098 गैर सरकारी-संगठनों के शिविरों में रह रहे हैं।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    3 मई के बाद कुछ क्षेत्रों की स्थिति को देखते हुए जरूर छूट देंगे- महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि 'हम 3 मई के बाद जरूर कुछ क्षेत्रों की स्थिति को देखते हुए छूट देंगे, लेकिन सतर्क रहें और सहयोग करें। नहीं तो पिछले कुछ दिनों में हमने जो कुछ भी हासिल किया है वह खो जाएगा। इसलिए हम धैर्य और सावधानी के साथ आगे बढ़ेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र के कुल 36 जिलों को अलग-अलग जोन में रखा गया है। महाराष्ट्र के 14 जिलों को रेड जोन में 16 जिलों को ऑरेंज जोन में जबकि 6 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है।  

  • 1:36 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में 11 नए कोरोना मामलों की पुष्टि के साथ कुल मामलों की संख्या 576 पहुंची

    कर्नाटक राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कर्नाटक में 30 अप्रैल को शाम 5 बजे से लेकर आज (शुक्रवार 1 मई) दोपहर के 12 बजे तक 11 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है, अब कुल मामलों की संख्या 576 हो गई (इसमें 22 मौतें और 235 डिस्चार्ज शामिल हैं)। 

  • 1:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा के बोलंगीर में 2 और नए कोरोना मामले सामने आए

    ओडिशा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, ओडिशा के बोलंगीर में आज दो नए  कोरोना मामले सामने आए हैं, अब राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 145 हो गई है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा को ग्रीन जोन में रखा गया- सीएम डॉ.प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री डॉ.प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को बताया कि हमारे कोरोना योद्धाओं के प्रयासों से और गोवा के लोगों के समर्थन से भारत सरकार ने हमारे राज्य को अब ग्रीन ज़ोन में रखा है। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के 583 नए मामले सामने आए और 27 मौतें हुईं। राज्य में अब तक कुल 10,498 मामले सामने आए हैं और 459 मौतें हुई हैं। मृत्यु दर 4.37% है।

  • 12:31 PM (IST) Posted by Sailesh

    आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दो और लोगों की मौत, संक्रमण के 60 नए मामले। राज्य में कुल मृतकों की संख्या 33 पर पहुंची और संक्रमित लोगों की संख्या 1,463 हो गई है

  • 12:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने बताई क्यों बढ़ रहे दिल्ली में कोरोना के मामले

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली में हर 10 लाख की आबादी पर लगभग 2,300 टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पूरे देश में 10 लाख लोगों पर 500 टेस्ट हो रहे हैं। इस वजह से दिल्ली में ऐसा लगता है कि मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP: नौ विदेशियों समेत जमात में शामिल कुछ अन्य लोग जेल भेजे गये

    शाहजहांपुर (उप्र): पुलिस ने जमात में शामिल होने थाईलैंड से आए नौ विदेशियों समेत कार्यक्रम में शामिल हुए कुछ अन्य प्रतिनिधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि दो अप्रैल को शहर के ही मोहल्ला खलील सरकी में जमात से लौटे थाईलैंड के नौ लोगों और तमिलनाडु के दो व्यक्तियों तथा इन सभी को शरण देकर मस्जिद में ठहराने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। उन्होंने बताया कि इन सभी के नमूने कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए जिसमें थाईलैंड के एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उसे 11 अप्रैल को बरेली रेफर कर दिया गया तथा बाद में जांच में संक्रमित नहीं पाए जाने पर उसे शाहजहांपुर में एकांतवास में रखा गया था । त्रिपाठी ने बताया कि 28 दिन पृथक-वास में रहने के बाद जमात के इन सभी प्रतिनिधियों का बृहस्पतिवार रात चिकित्सीय परीक्षण कराया गया और बाद में इन्हें अस्थायी जेल में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट पहले ही जब्त कर लिए थे तथा इनकी गिरफ्तारी के संबंध में विदेश मंत्रालय को भी सूचना दे दी गई है।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड- 19 लॉकडाउन: विशेष ट्रेन तेलंगाना में फंसे प्रवासियों को लेकर झारखंड के लिए रवाना

    नयी दिल्ली: रेलवे ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद से पहली बार तेलंगाना के लिंगमपल्ली में फंसे 1,200 प्रवासियों को झारखंड के हटिया तक ले जाने के लिए शुकव्रार को विशेष ट्रेन चलाई। आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘24 बोगियों वाली यह ट्रेन शुक्रवार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई।’’ उन्होंने बताया कि यह प्रवासियों के लिए अब तक चलने वाली पहली ट्रेन है। संयोग से शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस भी है। 

  • 11:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव 21 मई को होंगे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर मंडरा रहे संकट के बादल अब छंटते दिख रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने महाराष्ट्र में विधान परिषद (MLC) के चुनाव कराने का फैसला ले लिया है। इस बारे में जल्द ही अधिसूचना जारी हो सकती है।  महाराष्ट्र में विधान परिषद के चुनाव 21 मई को मुंबई में आयोजित किए जाएंगे। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए चुनाव के दौरान आवश्यक दिशानिर्देशों को सुनिश्चित करना होगा। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को फैसला किया कि महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव 27 मई से पहले होंगे। महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव आयोग से विधान परिषद की 9 खाली सीटों पर चुनाव कराने की गुजारिश की थी। दरअसल, उद्धव ठाकरे इस समय विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं। वह बिना चुनाव लड़े ही राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। लेकिन संविधान के अनुच्छेद 164 (4) के मुताबिक, यदि सदन से बाहर का कोई व्यक्ति मंत्री या मुख्यमंत्री बनता है तो शपथ ग्रहण से छह महीने के भीतर विधानसभा या विधान परिषद (जिन राज्यों में है) का सदस्य बनना अनिवार्य है।

  • 10:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19: देश में मृतकों की संख्या 1147 हुई, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35,043 हुई

    देश में कोरोना वायरस के कारण 72 और लोगों के जान गंवाने के साथ ही शुक्रवार को इससे मरने वाले लोगों की संख्या 1,147 हो गई और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35,043 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 से अब भी 25,007 लोग संक्रमित हैं जबकि 8,888 लोग स्वस्थ हो गए और एक मरीज देश छोड़कर चला गया। कुल 35,043 संक्रमितों में 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं। गुरुवार शाम से लेकर अब तक महाराष्ट्र में 27, गुजरात में 17, पश्चिम बंगाल में 11, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सात-सात और दिल्ली में तीन लोगों की मौत हुई है।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र दिवस आज, सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज शुक्रवार (1 मई) को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर राजभवन में शिष्टाचार दौरा किया और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से करीब 20 मिनट तक मुलाकात की। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,617 पहुंची

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 1 मई सुबह 9 बजे तक राजस्थान में कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए हैं और 3 मौतें हुई हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,617 हो गई है इसमें 61 मौतें शामिल हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना संक्रमित रूस के प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की पीएम मोदी ने की कामना

    रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

  • 9:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के आरोप में 16,962 लोग गिरफ्तार

    मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने निषेधाज्ञा आदेश को सख्ती से लागू करते हुए राज्य भर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने 85,500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए और अभी तक 16,962 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि मार्च से कोविड-19 से लड़ते और लॉकडाउन को लागू करते हुए पुलिस ने निषेधाज्ञा आदेश का उल्लंघन करने वाले 85,586 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर 16,962 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान कम से कम 161 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इनमें से 21 अधिकारी हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य में पुलिस पर हमले के कम से कम 167 मामले दर्ज किए गए जिनमें अभी तक 580 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान अवैध परिवहन के 1,237 मामलों को दर्ज किया और 50,000 से अधिक वाहनों को जब्त किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस अवधि के दौरान विभिन्न अपराधों के लिए जुर्माने के तौर पर 3.02 करोड़ रुपये की राशि एकत्रित की। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पृथक रहने संबंधी नियमों के उल्लंघन के लिए कम से कम 622 लोगों को हिरासत में लिया। 

  • 9:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटों में कोरोना से देश में 73 लोगों की मौत

    देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 73 लोगों की मौत हुई है जबकि 1993 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए ​है। पढ़ें पूरी खबर

     

  • 8:58 AM (IST) Posted by Sailesh

    अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के 249 नए मामले सामने आने के साथ अहमदाबाद में संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 के आंकड़े को पार कर गई, जबकि 12 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 149 पहुंच गई। 

  • 8:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 143 हुए

    ओडिशा राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि ओडिशा में 1 और कोरोना पॉजीटिव केस सामने आया है। अब राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 143 हो गए हैं। 

  • 8:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में हर वर्ष 3मई को मनाया जाने वाला त्रिशूर पूरम त्योहार इस वर्ष नहीं मनाया जाएगा

    केरल: लॉकडाउन की वजह से केरल में हर वर्ष मनाया जाने वाला त्रिशूर पूरम त्योहार इस वर्ष 3मई को नहीं मनाया जाएगा।दुबई में क्रिएटिव डिजाइनर का काम करने वाले सुनील कुमार हर साल इसमें हिस्सा लेते थे।लेकिन इस साल त्योहार रद्द हो गया है इसलिए उन्होंने इसका एक प्रतिरूप (Replica) तैयार किया।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 2,000 से ज्यादा की मौत

    AFP न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 2,000 से ज्यादा मौतें हुईं।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शराब की दुकानें खोलने के लिए कांग्रेस MLA ने दिया अनोखा सुझाव

    राजस्थान के सांगोद से कांग्रेस MLA भरत सिंह कुंदनपुर ने राजस्थान में शराब की दुकानें खोलने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने कहा है: 'जब कोविड-19 हाथों को शराब से धोने पर साफ हो सकता है तो पीने वाले के गले से वायरस ही साफ होगा।हथकड़ शराब पी कर जान गंवाने से तो यह कहीं अच्छा है।'

    congress MLA Bharat Singh Kundanpur

    congress MLA Bharat Singh Kundanpur

     

  • 7:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाये गये देशव्यापी लॉकडाउन के कारण मध्य प्रदेश में फंसे जम्मू-कश्मीर के कश्मीरी विद्यार्थियों ने घर लौटने के लिये बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश सरकार से मदद की गुहार की है।

  • 7:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) ने चीन में ग्वांगझोऊ वोंदफो बायोटेक और झुहाई लिवसन डायग्नोस्टिक्स द्वारा बनाई कई कोविड-19 रैपिड एंटीबॉडी जांच किटों की आपूर्ति करने वाले दो आयातकों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement